श्रीलंका को 261 रन का टारगेट, रोहित ने लगाई रिकॉर्ड सेन्चुरी, भारत ने बनाया अपना बेस्ट स्कोर

इंदौर. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 260 रन बनाए। इससे पहले मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारत इस साल तीनों फॉर्मेट को मिलाकर रिकॉर्ड 13 सीरीज जीत चुका है। अगर वो ये मैच जीत लेता है तो ये उसकी 14वीं सीरीज होगी। 

वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर आउट हुए रोहित…

 मैच में रोहित शर्मा ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए टी20 करियर की दूसरी सेन्चुरी लगाई। वे 118 रन बनाकर आउट हुए। 43 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 12 चौके और 10 सिक्स भी लगाए। 

रोहित ने अपने 100 रन सिर्फ 35 बॉल पर पूरे किए थे। ऐसा करते ही उन्होंने सबसे कम बॉल पर टी20 सेन्चुरी लगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

इसे भी पढ़ें-  LIVE Indore ODI: रोहित और रहाणे ने भारत को दिलाई आक्रामक शुरुआत

-साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने अक्टूबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ 35 बॉल पर सेन्चुरी लगाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। अब रोहित के नाम पर भी ये रिकॉर्ड हो गया है।

रोहित ने अपने पहले 50 रन सिर्फ 23 बॉल पर पूरे किए थे, वहीं बाद के 50 रन बनाने के लिए सिर्फ 12 बॉल ही खेलीं।

 

ऐसे आउट हुए इंडियन बैट्समैन

 

मैच में भारत को पहला झटका 12.4 ओवर में रोहित शर्मा (118) के रूप में लगा। उन्हें दुष्मंथा चमीरा की बॉल पर अकीला धनंजय ने कैच कर लिया।

दूसरा विकेट लोकेश राहुल (89) का रहा, जो 18.3 ओवर में नुवान प्रदीप की बॉल पर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे।

इसे भी पढ़ें-  गांगुली ने किया खुलासा- पत्नी से ज्यादा इस शख्स के साथ वक्त गुजारते हैं आशीष नेहरा

19वें ओवर की आखिरी बॉल पर तीसरा झटका भी लग गया। जब प्रदीप की बॉल पर हार्दिक पंड्या (10) को निरोशन डिकवेला ने कैच कर लिया।

Leave a Reply