गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार की तैयारी

अहमदाबाद। मुख्यमंत्री रुपाणी सरकार ने राज्यपाल ओ पी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया है, जल्द ही नई सरकार का गठन करेंगे। उधर कांग्रेस हार पर मंथन कर रही है जिसमें पार्टी के दिग्गज नेताओं की हार के लिए स्थानीय नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है।

 

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी 23 दिसंबर को यहां आकर कार्यकर्ताओं का धन्यवाद अदा करने के साथ 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू करेंगे।

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने गुरुवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल ओ पी कोहली को अपना इस्तीफा सौंपा, उनके साथ उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, पर्यटन मंत्री जयेश रादडिया, परिवहन मंत्री वल्लभ काकरिया तथा स्वास्थ्य राज्यमंत्री शंकर चौधरी भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें-  अमित शाह के बेटे ने पत्रकार सहित 7 लोगों के खिलाफ दायर किया 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा

राज्यपाल कोहनी ने नई सरकार का गठन होने तक रुपाणी को बतौर कार्यवाहक काम संभालने की जिम्मेदारी सोंपी है। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 तथा कांग्रेस 77 सीटों पर जीत दर्ज की है। उधर कांग्रेस ने हार की समीक्षा के साथ आगामी लोकसभा चुनाव की भी तैयारी शुरु कर दी है।

मेहसाणा के एक रिसोर्ट में चुनावी मंथन में कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, पार्टी प्रभारी अशोक गहलोत आदि नेताओं के समक्ष दिग्गज शक्तिसिंह गोहिल, तुषार चौधरी आदि ने बताया कि स्थानीय नेताओं ने उन्हें बाहरी बताकर उनका साथ नहीं दिया, गोहिल कच्छ मांडवी से तथा तुषार चौधरी सूरत महुवा सीट से मैदान में थे।

इसे भी पढ़ें-  CM के अभिनंदन में शामिल होंगी कटनी के महिला संगठन और महिला मोर्चा

जबकि अर्जुन मोढवाडिया ने बसपा व नोटा को हार का कारण बताया, इन दोनों को करीब 7 हजार मत मिले थे। कांग्रेस ने इस चुनाव में एनसीपी, बसपा, जदयू किसी से गठबंधन नहीं किया था।

कांग्रेस ने पूरा चुनाव पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर व दलित नेता जिगनेश मेवाणी के भरोसा लडा।

उत्तर गुजरात में अल्पेश के चलते कई सीटों पर ओबीसी नेताओं ने कांग्रेस का साथ छोड दिया। ईवीएम को लेकर भी हारे हुए कांग्रेस प्रत्याशियों ने शिकायत की लेकिन उनकी बात को जीते हुए उम्मीदवारों ने ही नकार दिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी 23 दिसंबर को अहमदाबाद आएंगे, इस दौरे में वे पार्टी प्रत्याशी, जिला व तहसील के नेता व कार्यकर्ताओं से मिलकर उनका धन्यवाद करने के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में जुटने का आह्रवान करेंगे।

इसे भी पढ़ें-  'हिन्दुत्व' कार्ड से गुजरात फतह करने की तैयारी में राहुल की कांग्रेस

राहुल शनिवार सुबह उत्तर गुजरात के नेता व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे उसके बाद मध्य गुजरात, कच्छ – सौराष्ट्र तथा अंत में दक्षिण गुजरात के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

हार की समीक्षा के साथ लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। शाम को जीएमडीसी पर युनिवर्सिटी कन्वेंशन हॉल में राहुल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

One thought on “गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, नई सरकार की तैयारी

  • January 5, 2018 at 12:29 AM
    Permalink

    That is the correct weblog for anyone who wants to find out about this topic. You notice so much its almost arduous to argue with you (not that I actually would want…HaHa). You undoubtedly put a new spin on a subject thats been written about for years. Nice stuff, just great!

Leave a Reply