2G Scam-कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 1.76 लाख करोड़ के 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले के मामले में बड़ा फैसला सुनाते हुए मामले में ए राजा और कनिमाझी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि आरोप लगाने वाला पक्ष अपने आरोपों को साबित करने में असफल रहा। इसके साथ ही 6 साल पुराने इस बड़े घोटाले में आरोपी बनाए गए सभी लोग बरी हो गए हैं।

 

 

इसके बाद अब कांग्रेस भाजपा पर लगातार हमले बोल रही है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह पूरा षडयंत्र भाजपा का था और इससे देश को नुकसान पहुंचा है।

इसे भी पढ़ें-  एससी/ एसटी एक्ट पर गिरफ्तारी को लेकर SC का अहम फैसला, जानिये खास बातें

कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि फैसले का सम्मान होना चाहिए। मुझे खुशी है कि कोर्ट ने फैसला सुनाया, यूपीए सरकार के खिलाफ बिना किसी आधार के प्रोपगैंडा फैलाया जा रहा था।

फैसले के बाद खुशी जताते हुए कनिमोझी ने कहा कि मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं जो इस दौरान मेरे साथ खड़े रहे।

फैसले के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए तत्कालीन टेलीकॉम केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा कि जीरो लॉस वाली मेरी बात सही साबित हुई। मुझ पर जिन लोगों ने आरोप लगाए वो मांफी मांगे।

वहीं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि सरकार में उच्चस्थ पदों पर बैठे लोगों पर घोटाले के आरोप कभी सही नहीं थे और यह साबित हो गया।

इसे भी पढ़ें-  बालिग कुंवारी बेटी भी पिता से गुजारा भत्ते की मांग कर सकती है-HC

बता दें कि यह घोटाले का पहला मामला है जिसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई थी। इस मामले में ए राजा को 2011 में गिरफ्तार करने के बाद जेल भेजा गया था।

इस मामले में ए राजा और कनिमोई के अलावा रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (एडीएजी), यूनिटेक लिमिटेड, डीबी रीयल्टी व अन्य पर आरोप थे। मामले में अंतिम सुनवाई 19 अप्रैल को हुई थी जिसके बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

फैसले के चलते ए राजा और कनिमोई के घर के बाहर हलचल बढ़ गई।

सीबीआई द्वारा पहला आरोप-पत्र दाखिल किए जाने के बाद 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले की सुनवाई छह साल पहले शुरू हुई थी। इससे संबंधित सभी मामलों की सुनवाई विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-  टीचरों को पुजारियों की ट्रेनिंग देना चाहती है हरियाणा सरकार, विरोध करने वालों को थमाया नोटिस!

कोर्ट ने तीन मामलों की सुनवाई की है जिसमें पहले मामले में ए राजा के अलावा कनिमोई,अंबानी समूह के एडीएजी, यूनिटेक समेत कई अन्य आरोपी हैं। 2011 में इस मामले में सीबीआई ने पहली गिरफ्तारी की थी।

One thought on “2G Scam-कांग्रेस ने साधा भाजपा पर निशाना

  • January 4, 2018 at 6:05 PM
    Permalink

    I’m very happy to read this. This is the kind of manual that needs to be given and not the random misinformation that’s at the other blogs. Appreciate your sharing this best doc.

Leave a Reply