English ज्यादा अच्छी होने के करण नहीं मिला वीजा

स्कॉटलैंड । एक गर्भवती भारतीय महिला की स्कॉटलैंड रह रहे अपने पति से मिलने की इच्छा अधूरी रह गई। ब्रिटेन के अधिकारियों ने उसे वीजा देने से इंकार कर दिया क्योंकि उसकी अंग्रेजी काफी अच्छी थी। महिला गर्भवती है और वह अपने पति के पास रहने के लिए जाना चाहती थी।

हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम के लिए उसकी अंग्रेजी बहुत अच्छी थी, इसलिए उसे वीजा नहीं दिया जा सकता है। अलेक्जेंड्रिया रेंटौल स्कॉटलैंड में फिफी के पूर्व तट पर अपने नए घर पर अपने पति बॉबी रिंटौल के पास जाना चाहती थीं।

मगर, उन्हें वीजा नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने वास्तव में वीजा आवेदन में जितनी अंग्रेजी आनी चाहिए, उसकी तुलना में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया था। 22 वर्षीय संगीतकार अलेक्जेंड्रिया ने पास अंग्रेजी की डिग्री भी है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर की इंग्लिश लैंग्वेज टेस्टिंग सिस्टम टेस्ट को भी पास किया है, जिससे वह देश की टॉप यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर सकेंगी।

इसे भी पढ़ें-  अमिताभ की तबीयत खराब होने के पीछे की सच्चाई? पत्नी जया का आया बयान

हालांकि, उन्हें बताया गया कि होम ऑफिस को इमिग्रेशन के लिए जितनी जरूरत थी, यह उतना नहीं है। होम ऑफिस ने अलेक्जेंड्रिया को सूचित किया कि वह वीजा के लिए फिर से आवेदन कर सकती हैं। दुर्भाग्य से इसके लिए उन्हें 2,700 डॉलर चुकाने होंगे।

ऑयल एंड गैस इंडस्ट्री में काम करने वाले बॉबी ने अपना दुखड़ा बताते हुए कहा कि उनकी पत्नी का वीजा खारिज कर दिया गया है क्योंकि तकनीकी परीक्षा में उन्होंने आवश्यकता के मुकाबले अधिक योग्यता हासिल की है।

Leave a Reply