जानिये किस रूट पर चलेेंगी कटनी में सिटी बस, मिलेगी AC बस की सुविधा

कटनी। शहर के भीतर 9 रूटों पर 34 इंटरसिटी बसें चलेेंगी। नगर निगम से दीनदयाल कटनी बस सर्विसेस लिमिटेड के नाम से चलने वाले इन बसों के लिए टेंडर भी जारी हो चुके है।इसके साथ ही जिले में 2 एसी बसें भी चलेंगी
कम पैसे से आवागमन की सुविधा
शहर के भीतर सिटी बस चलने से लोगों को कम पैसे से आवागमन की सुविधा मिलेगी। तहसील मुख्यालय सहित जिले से बाहर धार्मिक व पर्यटन स्थल वाले रूटों पर 28 बसें चलेंगी।
पन्ना से  कान्हा तक का सफर कर सकेंगे
इसके साथ ही जिले के लोग सिटी बस के माध्यम से पन्ना, कैमोर, रीठी, बहोरीबंद, बरही, मैहर, खजुराहो, ओरछा, छतरपुर और कान्हा तक का सफर कर सकेंगे।
इन बसों का स्टापेज कहां पर होगा, इसके लिए नगर निगम ने स्थान भी चिन्हित कर लिए है। शहर के लोगों को बेहतर यात्रा कराने के लिए साल 2010 में बसों के संचालन का प्रस्ताव बना था। लगभग सात साल बाद जिले में दीनदयाल कटनी बस सर्विसेस लिमिटेड कंपनी बसों का संचालन करेगी। 62 बसें शहर के भीतर से गुजरेंगी।
14 किमी तक इंटरसिटी, 70 में मिडी बस, इससे अधिक दूरी पर चलेंगी एसी बसेें 
दीनदयाल कटनी बस सर्विसेस लिमिटेड द्वारा जिन बसों का संचालन किया जाएगा, उसके लिए कैटेगरी बांटी गई है। 14 किमी की दूरी तक इंटरसिटी बस जाएगी। 70 किमी की दूरी पर मिडी बस और इससे अधिक दूरी यानि 200 किमी तक की यात्रा स्टैंडर बसों से होगी। इसके साथ ही जिले में 2 एसी बसें भी चलेंगी। यह बस कटनी से खजुराहा, बाधवगढ़, ओरछा तक जाएगी।
इन रूटों पर चलेंगी बसें:
इंदिरानगर मंडी 
बैंक, कलेक्टर कार्यालय 
कटनी साउथ रेलवे स्टेशन
गेट, मिशन चौक, गणेश चौक 
जुहला बाईपास 
न्यू कटनी जक्शन 
एकेजे हंपगेट 
रेलवे स्टेशन 
मुड़वारा रेलवे स्टेशन 
रेलवे स्टेशन 
पीर बाबा 
चाका गांव 
बिलहरी मोड़
शहर से बाहर चलेंगी बसें: 
04 कटनी से पन्ना
05 कटनी से कैमोर
05 कटनी से बरही
02 कटनी से मैहर
02 खजुराहो, कटनी वाया बाधवगढ़ 
02 कटनी से छतरपुर
02 कटनी से बहोरीबंद
02 कटनी से कान्हा
04 कटनी से रीठी
इनका कहना है:
सिटी बस संचालन के लिए टेंडर बुलाए गए है। 22 दिसंबर को ही पता चल पाएगा कितने टेंडर आए है। बसों के संचालन के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई। रूटों का भी चयन कर लिया है।   सुनील सिंह, नोडल अधिकारी, सिटी बस संचालन
इसे भी पढ़ें-  ​वेंकट वार्ड निवासी युवक की स्वाइन फ्लू से मौत

One thought on “जानिये किस रूट पर चलेेंगी कटनी में सिटी बस, मिलेगी AC बस की सुविधा

Leave a Reply