दिल्ली में दीवार तोड़कर बाहर निकल गई Metro..

नई दिल्ली। मंगलवार को ट्रायल के दौरान स्वचालित मेट्रो कालिंदी कुंज डिपो में दीवार से जा टकराई। मेट्रो की पिंक लाइन पर ट्रायल के लिए चलाई गई स्वचालित मेट्रो मंगलवार को फिर बेपटरी हो गई।  टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मेट्रो ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर निकल गई।

टक्कर के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। कुछ ही दूरी पर सड़क मार्ग भी है, ऐसे में अगर मेट्रो ट्रेन थोड़ा और आगे जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

चालक रहित ट्रेन के पटरी से उतरने और फिर मेट्रो स्टेशन को तोड़ने हुए पार होने के बाद वहां पर मेट्रो के तमाम आला अधिकारी पहुंच गए।

इसे भी पढ़ें-  शाह के भाषण, शिवराज की बॉडी लैंग्वेज और विजयवर्गीय नोरोत्तम के मंचासीन तक "कुछ तो गड़बड़" है?

बता दें कि आगामी 25 दिसंबर को कालकाजी-बॉटनिकल मेट्रो लाइन का उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। ऐसे में यह हादसा चौंकाने वाला है।

इससे पहले सोमवार को भी साउथ कैंपस से धौला कुआं के बीच ट्रेन का पहला ही कोच पटरी से उतर गया था। इसके बाद मुकुंदपुर से शिव विहार जाने वाली लाइन के इस हिस्से पर ट्रायल रोक दिया गया। ट्रायल के दौरान का यह मामला बृहस्पतिवार का है।

बता दें कि मेट्रो के तीसरे चरण में अधिक से अधिक स्वचालित टेनें मेट्रो के बेड़े में शामिल की गईं हैं। नई लाइन पर मेट्रो सेवा शुरू करने से पहले लंबे समय तक ट्रायल चलता है। इसके बाद मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर लाइन का निरीक्षण करते हैं। फिर लाइन को चालू करने के संबंध में अंतिम फैसला लिया जाता है।

इसे भी पढ़ें-  जबलपुर की महिला हितग्राही से PM मोदी ने की बात, फिर जानिये क्या कहा महिला ने

इसी कड़ी इन दिनों पिंक लाइन पर स्वचालित मेट्रो का ट्रायल चल रहा है। बृहस्पतिवार को तड़के दो बजकर 50 मिनट के आसपास जब मेट्रो साउथ कैंपस से धौला कुआं की तरफ जा रही थी तब अचानक पहला कोच पटरी से उतर गया। एलिवेटेड लाइन पर हुई इस घटना से कुछ पल के लिए अफरातफरी मच गई।

Leave a Reply