IND vs SL: वन-डे के बाद T-20 की बारी, कटक में ऐसे पड़ेगी टीम इंडिया भारी

Spots श्रीलंका को वनडे सीरीज में मात देने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें T-20 सीरीज जीतने पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की T-20 सीरीज होनी है। जिसकी शुरुआत बुधवार से ओडिसा के कटक से होने वाली है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें कटक पहुंच चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार सरीखे बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में नई ट्वेंटी-20 टीम मैदान पर उतरेगी। इन दोनों को जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए आराम दिया गया है।

राहुल संभालेंगे सलामी की जिम्मेदारी-

शिखर की गैरमौजूदगी में केएल राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर मौजूद रहेंगे। हालांकि इस सीरीज के लिए गेंदबाजी में जरुर बदलाव हो सकते हैं। खासतौर पर ट्वेंटी-20 फॉर्मेट को देखते हुए टीम प्रबंधन फिरकी गेंदबाजी में कुछ बदलाव कर सकता है।

इसे भी पढ़ें-  Sparians on Form

वॉशिंगटन सुदंर की बल्लेबाजी को देखते हुए प्रबंधन कुलदीप यादव के स्थान पर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले T-20 मुकाबले के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

बुमराह के साथ ये संभाल सकते हैं नई गेंद-

वहीं इस मुकाबले के लिए तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। हालांकि बुमराह के साथ नई गेंद से दूसरा छोर कौन संभालेगा। इसे लेकर जरुर असमंजस की स्थिति है। क्योंकि जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज के अलावा बेसिल थंपी भी नई गेंद संभालने की दौड़ में है। ऐसे में पिच के मिजाज और टीम कॉम्बीनेशन को देखते हुए इनमें से किसी एक को मौका मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें-  डीविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी, RCB को DD पर दिलाई जीत

T-20 सीरीज में मलिंगा नहीं रहेंगे

श्रीलंका ने इस सीरीज में अपने सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा को नहीं लिया है। वहीं सुरंगा लकमल को भी आराम दिया गया है। ऐसे में इन दोनों की गैरमौजूदगी में सचिथ पथिराना, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो और दुश्मंथा चमीरा पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले में गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

बल्लेबाजी में हुआ ये बदलाव-

कुशल परेरा की एंट्री की वजह से टीम की बैटिंग लाइन अप में भी बदलाव हो सकता है। डिकवेला और उपुल थरंगा इस मुकाबले के लिए सलामी जोड़ीदार के रुप में मैदान पर उतर सकते हैं। वहीं मिडिल ऑर्डर में अजेंलो मैथ्यूज, कप्तान थिसारा परेरा और गुणारत्ने टीम को मजबूती देंगे।

ऐसा रह सकता है पिच का मिजाज-

इसे भी पढ़ें-  IND vs SA: धवन की फिफ्टी से भारत का मजबूत स्कोर

कटक में ऐसी रह सकती है पिच- कटक के बाराबती स्टेडियम में आखिरी ट्वेंटी-20 मुकाबला दो साल पहले हुआ था। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुआ ये मुकाबला लो स्कोरिंग रहा था। भारत ने इस मैच में 92 रन बनाए थे। जिसे दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीता था। हालांकि भारत-श्रीलंका के बीच पहले ट्वेंटी-20 मुकाबले के लिए पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल रह सकती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन भारत:

रोहित शर्मा( कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट

श्रीलंका: थिसारा परेरा(कप्तान), निरोशन डिकवेला, उपुल थरंगा, कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, दासुन शानका, सचिथ पथिराना, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो, दुश्मंथा चमीरा

Leave a Reply