भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीती, धवन ने जमाया शतक

विशाखापत्तनम: भारत ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में आज यहां श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली है।

श्रीलंका के 216 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया। टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर रोहित शर्मा (7) के रूप में पहला विकेट गिर गया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंकाई बॉलर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा। अय्यर 65 रन बनाने के बाद थिसारा परेरा की गेंद पर लकमल को कैच थमा बैठे। उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 135 रनों की भागीदारी की। इसके बाद धवन ने जोरदार बल्लेबाजी की और खुलकर रन बनाए। उन्होंने सचित पाथिराना की गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया। यह उनका वनडे में 12वां शतक है। उन्होंने 84 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

इसे भी पढ़ें-  उपचुनाव: 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्वक वोटिंग जारी

दूसरी सफलता उन्हें 22.4 ओवर में मिली जब भारत का स्कोर 149 रन था। श्रेयस अय्यर 65 रन की अहम पारी खेल कर आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन रहे।

SL 215/10 (44.5 Ovs)

IND 219/2 (32.1 Ovs)

कुलदीप-चहल की जोड़ी चमकी 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कुलदीप यादव और युजवेंद चहल ने आज यहां फिर से अपनी कलाईयों की जादूगरी दिखाकर श्रीलंका के शुरूआती दबदबे को खत्म किया जिससे भारत तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने इस प्रतिद्वंद्वी को 215 रन पर समेटने में सफल रहा। कुलदीप ने 42 रन देकर तीन और चहल ने 46 रन देकर तीन विकेट लिए। आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 49 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक एक विकेट हासिल किया जिससे भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को 44.5 ओवर तक ही क्रीज पर टिकने दिया।

इसे भी पढ़ें-  7th Pay Commission: सरकार ने लगाई मुहर, 21000 रुपए हुई मिनिमम सेलेरी!

श्रीलंकाई पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा की 82 गेंदों पर खेली गई 95 रन की पारी रही जिसमें उन्होंने 12 चौके और तीन छक्के लगाए। थरंगा ने सदीरा समरविक्रम (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद पारी लड़खड़ा गई और उन्होंने आखिरी आठ विकेट 55 रन के अंदर गंवाए।

 

Leave a Reply