वॉशिंगटन सुंदर ने लिया अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला विकेट, श्रीलंका को लगा तीसरा झटका

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 2nd ODI Live Score: भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर के दम 4 विकेट खोकर 392 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका का तीसरा विकेट गिर चुका है। बता दें कि रोहित ने 153 गेंदों में 13 चौकों और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए। बता  दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही आराम से पारी की शुरुआत की थी लेकिन 100 रनों की साझेदारी पूरी करने के बाद शिखर धवन 68 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (88) ने रोहित का बखूबी साथ दिया। अय्यर ने पचास गेंदों में ही पचास रन बनाकर इंटरनेशनल मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए मगर वह महज 7 रन ही टीम के खाते में जोड़ सके। धोनी के बाद हार्दिक पांड्या ने मोर्चा संभाला और रोहित का साथ निभाते हुए टीम के स्कोर को 392 रन तक पहुंचाया। हालांकि अजिंक्य रहाणे ने पिछले चार वनडे मैचों में 50 से ऊपर का स्कोर किया था, इसके बावजूद भी उनके आज के मैच में टीम में जगह नहीं दी गई। श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने बुधवार को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

 

वॉशिंगट सुंदर ने 15.3 ओवर में अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला विकेट झटका। लाहिरू थिरिमाने 35 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट। ये सुंदर की इस मैच में नौवीं गेंद थी। श्रीलंका ने 3 विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं।

इसे भी पढ़ें-  प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से भिड़े कोहली, हार से बौखलाए

-मैथ्यूज 15, जबकि थिरिमाने 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। पांड्या अपना छठा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली सभी गेंदें डॉट। श्रीलंकाई बल्लेबाज बेहद संभलकर खेलते हुए। टीम को यहां से 331 रन की दरकार है। श्रीलंका- 62/2 (15)

हार्दिक पांड्या पारी का 10वां ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली दो बॉल पर कोई रन नहीं। श्रीलंका ने पहले 10 ओवर में अपने 2 विकेट को दिए हैं। 

-श्रीलंका को अगर यहां से मैच में वापसी करना है तो लाहिरू थिरिमाने और एंजलो मैथ्यूज को संभलकर खेलना होगा। इन दोनों को यहां से एक लंबी साझेदारी बनानी होगी। 10 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 41 रन है।

-श्रीलंका को लगा एक और झटका। धनुष्का 16 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर हुए आउट। 8 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 30 रन हो गया है। श्रीलंका जीत से अब भी 363 रन दूर है।

-श्रीलंका ने 6 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 26 रन बना लिए हैं। टीम 4.46 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। थिरिमाने 2, जबकि धनुष्का 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंका को जीत के लिए यहां से 367 रन की दरकार है।

श्रीलंका 3.5 ओवर में उपुल थरंगा के रूप में पहला झटका लग चुका है। हार्दिक पाडंया की गेंद पर थरंगा अपना कैच कार्तिक को थमा बैठे। मैदान पर नए बल्लेबाज के रूप में लाहिरू थिरिमाने आ चुके हैं। श्रीलंका- 16/1 (4)

इसे भी पढ़ें-  भारत के सौरव कोठारी विश्व बिलियर्ड्‍स चैंपियनशिप के फाइनल में

-दूसरा ओवर हार्दिक पांड्या डालते हुए। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर गुणाथिलिका ने सिंगल लिया। इस ओवर से महज 1 रन श्रीलंका ने अपने खाते में जोड़े। श्रीलंका- 5/0 (2)

-दूसरी पारी शुरू हो चुकी है। भारतीय टीम मैदान पर आ गई है। साथ ही श्रीलंका की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में उपुल थरंगा और धनुष्का आ चुके हैं। पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार के हाथों में और पहली ही गेंद पर श्रीलंका ने खाता खोला। श्रीलंका- 4/0 (1)

रोहित शर्मा ने पारी के आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाया। शतक से महज 3 रन दूर। अगली गेंद पर डबल। अगली गेंद पर डबल और दोहरा शतक पूरा। चौथी बॉल पर रोहित ने फिर छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर पांड्या कैच आउट। भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 393 रन का टारगेट दिया।

-भारतीय पारी के दो ओवर शेष। प्रदीप के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पांड्या ने चौका जड़ा। चौथी बॉल पर रोहित ने छक्का लगाया। रोहित 191 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत- 375/3

टीम इंडिया को 47.3 ओवर में धोनी (7) के रूप में तीसरा झटका लगा। थिसारा परेरा को ये दूसरी सफलता हासिल हुई। मैदान पर हार्दिक पांड्या आ चुके हैं। रोहित ने पांचवीं गेंद पर शानदार छक्का लगाया। भारत- 360/3

इसे भी पढ़ें-  इंदौर टी 20-श्रीलंका ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

-रोहित शर्मा ने 139 गेंदों में 166 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा एक साल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बन गए हैं। प्रदीप के नौवें ओवर में रोहित ने तीसरी और चौथी बॉल पर चौका, जबकि पांचवीं गेंद पर छक्का लगाया। भारत- 347/2

भारत को 45.3 ओवर में श्रेयस अय्यर के रूप में दूसरा झटका लगा। अय्यर 88 रन बनाकर कैच आउट। मैदान पर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए धोनी उतर चुके हैं। भारत- 329/2

-45वें ओवर में अय्यर ने प्रदीप की गेंद पर चौका लगाया। चौथी और पांचवीं गेंद पर रोहित ने लगातार छक्के लगाए। रोहित ने अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं। इस ओवर से भारत के खाते में 18 रन। टीम इंडिया- 328/1

-सुरंगा लकमल की गेंद पर रोहित शर्मा ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर फिर से गगनचुंबी छक्का। पिछली 57 गेंदों में टीम इंडिया 92 रन बना चुकी है। चौथी बॉल पर रोहित ने फिर से छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर फिर से सिक्स और भारत ने इसी के साथ 300 रन पूरे कर लिए हैं। इस ओवर से भारत ने 26 रन बनाए। भारत- 303/1 (44)

प्रदीप पारी का 43वां ओवर डालते हुए। रोहित शर्मा 114, जबकि श्रेयस 82 रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंकाई गेंदबाज पूरी तरह से विफल नजर आ रहे हैं। किसी भी गेंदबाज के पास इस जोड़ी का तोड़ नजर नहीं आ रहा है। भारत- 277/1 (43)

Leave a Reply