MPPSC : तीन परीक्षाओं का ऐलान, 3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका

आपको शुभाशीष

इंदौर। मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने नए साल में होने जा रही नियुक्तियों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने मंगलवार को तीन भर्ती विज्ञापन जारी किए। राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के साथ असिस्टेंट प्रोफसरों के पदों पर भी नए साल में नियुक्ति होने जा रही है। तीन भर्ती विज्ञापनों के जरिये 3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका मिल रहा है।

राज्य सेवा परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, जेल अधीक्षक जैसे कुल 202 पद जारी किए गए हैं। वन सेवा परीक्षा के जरिये 106 पदों पर नियुक्ति होगी। इनमें 100 पद वन क्षेत्रपाल के जबकि 6 पद सहायक वन संरक्षक के हैं। सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा का भी विज्ञापन जारी किया गया है, जिसके जरिये कुल 2968 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-  सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का बड़ा जवाब-SC/STआरक्षण पर लागू नहीं होता "क्रीमीलेयर" का सिद्धांत

राज्य सेवा और राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 18 फरवरी को होगी। सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। हालांकि इसके आवेदन 25 दिसंबर से 24 जनवरी तक ऑनलाइन जमा हो सकेंगे। पीएससी के मुताबिक परीक्षा की तारीख बाद में घोषित की जाएगी। खास बात है कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में नेट के साथ सेट परीक्षा को भी योग्यता पैमाने में शामिल किया गया है। साथ ही पहले से सरकारी कॉलेजों में काम कर रहे अतिथि शिक्षकों को भी नियुक्ति में लाभ मिलेगा।

Leave a Reply