अपना पक्ष मजबूती से रखने कांग्रेस गठित कर रही नई टीम

कटनी। प्रदेश कांग्रेस अब अपनी बात प्रचार माध्यमों में जोरदार ढंग से रखने के लिए एक नई टीम बना रही है। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता व पार्टी में सक्रियता के साथ वाकपटुता की प्राथमिकता को आधार बनाया गया है। इसके लिए प्रदेशभर से 212 नेताओं ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

कटनी जिले से भी आधा दर्जन कांग्रेसियों द्वारा आवेदन करने की खबर है।इन सभी आवेदनों की जांच व टीम के चयन के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी दिल्ली से टीम एक टीम भेजेगी।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस ने प्रचार माध्यमों में पार्टी की छवि को निखारने व गैर कांग्रेसी राजनीतिक दलों के हमलों में अपना पक्ष मजबूती के साथ रखने के लिए नई टीम बनाने की तैयारी की है। प्रवक्ताओं, मीडिया पैनलिस्ट और सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की तलाश की जा रही है। पार्टी ने इसके लिए प्रदेशभर से इच्छुक कार्यकर्ताओं से ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे। अब तक आवेदनों की फिलहाल छंटनी की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-  पिता ने डांटा तो पुत्री ने लगाई खदान में छलांग

बताया जाता है कि आवेदकों की पार्टी में सक्रियता की अवधि, शैक्षणिक योग्यता, उम्र और उनकी रुचि के आधार पर अलग-अलग छंटनी की जा रही है। इनमें से पात्र नेताओं का चयन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की टीम द्वारा किया जाएगा।

दिल्ली की टीम आवेदकों की शैक्षणिक योग्यता के साथ वाकपटुता का भी टेस्ट लेगी। टेस्ट में जहां उनसे कांग्रेस पार्टी के इतिहास और नेताओं के बारे में सवाल पूछे जाने की संभावना है तो समूह चर्चा भी कराने की तैयारी है। सूत्र बताते हैं कि इस महीने के अंत तक यह चयन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और इसके बाद ट्रेनिंग प्रोग्राम भी चलेंगे।

इसे भी पढ़ें-  शिवनगर में दिनदहाड़े 3 लाख की चोरी

कांग्रेस प्रवक्ता और मीडिया पैनलिस्ट की पुरानी टीम भी काम करती रहेगी। कांग्रेस में यह सब कवायद इसलिए चल रही है क्योंकि पार्टी को प्रदेशभर में संभाग और जिलास्तर प्रवक्ता व मीडिया पैनलिस्ट बनाए जाने हैं। जिनके लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इनका चयन दिसंबर के अंतिम सप्ताह तक कर लिया जाएगा।

Leave a Reply