रेप के दोषी राम रहीम ने सीबीआई कोर्ट में जमा कराया 30 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली। दो साध्वियों से बलात्कार के मामले में गुरमीत राम रहीम को विशेष सीबीआई अदालत ने 20 साल की सजा के साथ 30 लाख रुपए ज़ुर्माना भरने का आदेश दिया था। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के वकील ने पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत में 30 लाख रुपए का जुर्माना जमा कर दिया है।

डेरा प्रमुख के वकील ने सीबीआई की विशेष अदालत में जुर्माने की राशि जमा कराई। यह जुर्माना सीबीआई कोर्ट ने इस साल अगस्त में लगाया था। इस फैसले के खिलाफ राम रहीम ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में अपील की थी, लेकिन कोर्ट ने कहा कि उसे जुर्माना जमा कराना होगा।

इसे भी पढ़ें-  राज्यसभा चुनाव: यूपी में रोचक मुकाबला, जानिये मप्र सहित अन्य राज्यों का गणित

उच्च न्यायालय ने डेरा प्रमुख को जुर्माने के तौर पर दो महीने में 30 लाख रुपये जमा करने का निर्देश दिया था जो उसपर विशेष सीबीआई अदालत ने लगाया था। राम रहीम इस समय रोहतक जिले के सुनारिया जेल में बंद है।

बताते चलें कि साल 1999 में दो साध्वियों से रेप के जुर्म में डेरा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को विशेष सीबीआई अदालत ने 25 अगस्त को दोषी करार दिया था। इसके साथ ही उसे 20 साल जेल की सजा और 30 लाख रुपए जुर्माना जमा करने का आदेश दिया गया था। फैसला सुनाए जाने के बाद पंचकुला एवं सिरसा जिलों में हुई हिंसा और आगजनी में 41 लोग मारे गए व सैकड़ों घायल हो गए।

Leave a Reply