दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन, 14 को मतदान, 18 को परिणाम

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए मंगलवार को प्रचार का आखिरी दिन है। भाजपा और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकने की योजना बनाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही राहुल गांधी रैलियां करेंगे।

14 दिसंबर को मतदान खत्म होने के साथ ही एग्जिट पोल आना शुरू हो जाएंगे और 18 दिसंबर को गुजरात के साथ ही हिमाचल प्रदेश के लिए मतगणना होगी।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ब्लू व्हेल गेम में फंस चुकी है, 18 दिसंबर को इसका आखिरी एपिसोड पूरा हो जाएगा। उत्तर गुजरात के पाटण में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि प्रथम चरण का मतदान शुरूहोते ही एक घंटे बाद कांग्रेस ने ईवीएम-ईवीएम का शोर मचाना शुरूकर दिया। अकेली बेचारी ईवीएम पर कांग्रेस नेता टूट पड़े।

मोदी ने राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों के बेंगलुरु के रिजॉर्ट में अड्डा जमाने पर चुटकी लेते हुए कहा कि उत्तर गुजरात के बनासकांठा, पाटण और साबरकांठा के लोग जब कमर तक पानी में डूबे थे, पशु पानी में बह गए थे और कई लोगों की जानें चली गई थीं तब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी, पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल और भाजपा कार्यकर्ता यहां सेवा कार्यों से जुड़े थे और कांग्रेस कार्यकर्ता बेंगलुरु के रिजॉर्ट में स्वीमिंग पूल में डुबकियां लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ें-  असम में तनाव: 20 लाख ‘बांग्लादेशियों’ की 1 दिसंबर को जारी होगी नागरिकता सूची

पूंजीपतियों की सरकार बताकर राहुल गांधी द्वारा बार-बार लगाए जा रहे आरोपों पर मोदी ने कहा कि जो लोग मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं, वे क्या जानें गरीबी क्या होती है। मोदी ने कहा ‘आप गलती से कुछ कह जाएं, यह हो सकता है, आप उसे फिर दोहराए यह भी माफी किया जा सकता है, तीसरी बार में यह राजनीतिक टिप्पणी हो सकती है, लेकिन आप (राहुल) दो माह से बार-बार ये झूठ फैला रहे हैं। आप समझ रहे हैं कि सब मूर्ख हैं। आप सब दूर झूठ फैला रहे हो। ‘

भ्रष्टाचार और महंगाई पर मोदी चुप क्यों : राहुल

इसे भी पढ़ें-  ट्रेन में आप भी ले सकेंगे सैलून का मजा, लग्जरी होटल जैसी सुविधाएं

वहीं कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि वह भ्रष्टाचार और महंगाई जैसे मुद्दों पर चुप क्यों हैं? राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात के विकास को भूलकर कांग्रेस को याद कर रहे हैं। नोटबंदी और जीएसटी पर राहुल ने कहा कि प्रामाणिक लोग बैंकों के सामने खड़े रहे और अमीर पिछले दरवाजे से अपना काला धन सफेद करते रहे, लेकिन मोदी ने एक शब्द भी इन पर नहीं बोला। गुजरात में 22 वर्षों की विफलता सामने आ गई है इसलिए अब मोदी और भाजपा गुजरात मॉडल पर बात करने की बजाय इधर-उधर की बात करने लगे हैं। उत्तर व मध्य गुजरात में चार रैलियां राहुल ने सोमवार को उत्तर व मध्य गुजरात के थराद, वीरमगाम, सावली और गांधीनगर में चुनावी सभा व रैली की। इस दौरान उन्होंने जहां छोटे बच्चों से चर्चा की वहीं मंच पर एक बुजुर्ग को गले भी लगाया।

इसे भी पढ़ें-  गुजरात चुनाव: लड़की के साथ हार्दिक पटेल की कई और सीडी, बीजेपी के साथ जुबानी जंग बढ़ी

रोड शो पर आतंकी हमले की आशंका

खुफिया एजेंसियों ने गुजरात चुनाव के दौरान ‘लोन वुल्फ अटैक’ (अकेले आतंकी का हमला) की आशंका जाहिर की है। आतंकी प्रचार के दौरान किसी बड़े राजनेता के रोड शो को निशाना बना सकते हैं। खुफिया सूचनाओं के अलावा दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ के आधार पर यह यह अलर्ट जारी किया गया है। यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि राहुल गांधी व भाजपा को मंगलवार को अहमदाबाद में रोड शो की इजाजत नहीं देने के पीछे यही वजह थी।

Leave a Reply