राहुल गांधी निर्विरोध चुने गए कांग्रेस अध्यक्ष, 16 दिसंबर को होगी ताजपोशी

नई दिल्ली। अब तक कांग्रेस उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे राहुल गांधी को कांग्रेस ने अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया है। राहुल गांधी 16 दिसंबर का औपचारिक रूप से पार्टी की कमान संभालेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने वाले राहुल गांधी, गांधी-नेहरू परिवार के छठे सदस्य बन गए हैं और पार्टी में राहुल युग की शुरुआत हो गई है।

राहुल गांधी के निर्वाचन की घोषणा करते हुए कांग्रेस के मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने मीडिया को संबोधित करते हुए इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि अध्यक्ष पद के लिए 89 नॉमिनेशन दिए गए थे और सभी में राहुल गांधी का नाम था। सभी नॉमिनेशन सही पाए गए और विपक्ष में किसी अन्य उम्मीदवार के ना होने के चलते राहुल गांधी को ही पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध रूप से चुना गया है।

इसे भी पढ़ें-  नहीं चलेगी कोई नई ट्रेन, रेल मंत्रालय का अहम फैसला

राहुल गांधी ने 4 दिसंबर को पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था और उनके विपक्ष में कोई उम्मीदवार नहीं होने के चलते उनका निर्विरोध चुना जाना तय था। वह पिछले 13 साल से मां और वर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के मार्गदर्शन में राजनीति की बारीकियां सीख रहे थे। चार साल से संगठन में उनकी हैसियत दूसरे नंबर की रही है।

राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने के साथ ही कांग्रेस में जश्न शुरू हो गया वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश को राहुल से ढेर सारी उम्मीदें हैं। उन्हें अपनी जिम्मेदारी का अहसास है।

Leave a Reply