कॉलेज ‘स्टूडेंट कनेक्ट करने के पासपोर्ट बनाने की मुहिम चलाएगा विदेश मंत्रालय

भोपाल। विदेश मंत्रालय कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों के पासपोर्ट बनाने की भोपाल में विशेष मुहिम ‘स्टूडेंट कनेक्ट’ शुरू करेगा। इसके तहत विभिन्न कॉलेज के छात्रों को 25 टाइम स्लॉट आवंटित किए जाएंगे। इसी तरह भोपाल और इंदौर में पासपोर्ट संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए मेला भी लगाने की तैयारी है

विदेश सचिव ध्यानेश्वर मुले के निर्देश पर पासपोर्ट कार्यालय ने भोपाल में ‘स्टूडेंट कनेक्ट’ कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी की है। इस कार्यक्रम में राजधानी के विभिन्न कॉलेज के छात्रों को बुलाया जाएगा। इन युवाओं को पासपोर्ट संबंधी बुनियादी जानकारियां दी जाएंगी। साथ ही जो छात्र पासपोर्ट बनवाने में रुचि दिखाएंगे, उन्हें विशेष टाइम स्लॉट भी आवंटित किया जाएगा। प्रारंभिक तौर पर 25 छात्रों के पासपोर्ट आवेदन इस योजना के तहत स्वीकार किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें-  राज्य सरकार ने रजिस्ट्री पर शहरी प्रभार शुल्क 2 से बढ़ाकर 3 प्रतिशत किया, हो रहा विरोध

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी के कुछ कॉलेज संचालकों ने इस कार्यक्रम में रुचि दिखाई है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में पासपोर्ट सेवा केन्द्र में यह आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भोपाल-इंदौर में पासपोर्ट मेला लगाने की तैयारी भी है।

दिसंबर अंतिम सप्ताह में भोपाल और जनवरी के दूसरे सप्ताह तक इंदौर में पासपोर्ट मेला लगाने की योजना बनाई गई है। इंदौर में पासपोर्ट मेला का यह पहला आयोजन होगा। इसमें आवेदकों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण कराया जाएगा। नीतिगत अथवा अदालत में पेंडिंग मामलों पर भी निर्णय लिया जाएगा।

One thought on “कॉलेज ‘स्टूडेंट कनेक्ट करने के पासपोर्ट बनाने की मुहिम चलाएगा विदेश मंत्रालय

  • January 5, 2018 at 2:03 AM
    Permalink

    I’ve learn several excellent stuff here. Definitely price bookmarking for revisiting. I wonder how so much effort you set to create any such great informative site.

Leave a Reply