सर्द हवाओं के बीच रोमांचक होगा धर्मशाला वनडे

धर्मशाला। दिसंबर की सर्द हवाओं के बीच धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले पहले वन-डे में टॉस जीतने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। यहां ओस की अहम भूमिका होगी।

ओस की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने मोहाली और धर्मशाला में होने वाले वन-डे मुकाबलों को दो घंटे पहले शुरू करने का फैसला किया था लेकिन इसके बावजूद दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका होगी। ओस की भूमिका कम करने के लिए ही बीसीसीआई ने सीरीज के शुरुआती दो वन-डे दोपहर डेढ़ की बजाय सुबह 11.30 बजे शुरूकरने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें-  गेल ने BPL में तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, 18 छक्के के साथ बनाए 146 रन

पिच पर हो सकती है घास : वैसे यहां की पिच को तेज गेंदबाजों की मददगार माना जाता है और इस मौसम में पिच में ज्यादा नमी रहती है। अब देखना यह है कि क्या पिच क्यूरेटर दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों को देखते पिच पर घास छोड़ते हैं या बल्लेबाजी की मददगार पिच बनाई जाएगी। हालांकि भारतीय गेंदबाजी लाइनअप को देखते हुए यहां भी तेज गेंदबाजों को मदद मिलती दिखाई दे सकती है। अगर यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पूरे 50 ओवर खेलती है तो दूसरी पारी शाम को करीब चार बजे शुरू होगी। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ओस का फायदा मिल सकता है। ऐसे में जो टॉस जीतेगा वह पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है।

Leave a Reply