सरकार ने आधार से पैन कार्ड को जोड़ने की तारीख 31 मार्च 2018 तक बढ़ाई

नई दिल्लीः सरकार ने आधार से पैन कार्ड को जोड़ने की तारीख बढ़ा दी है। सीबीडीटी ने तारीख ने पैन को आधार से जोडऩे की अंतिम तिथि तीन महीने बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर दी है । गौरतलब है कि अब तक आधार को पैन से जोड़ने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2017 थी। वित्त मंत्रालय ने एक टि्वट के जरिए ये जानकारी दी कि अभी तक कई करदाताओं ने आधार को पैन कार्ड से लिंक नहीं किया है। इसलिए सरकार तारीख को बढ़ाकर 31 मार्च 2018 कर रही है।

It has come to notice that some of the taxpayers have not yet completed the linking of PAN with Aadhaar. Therefore, to facilitate the process of linking, it has been decided to further extend the time for linking of Aadhaar with PAN till 31st March,,2018.

इससे पहले गुरुवार को सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि आधार लिंक करने की समय सीमा बढ़ाकर 31 मार्च 2018 करना चाहती है। आधार लिंक मामले पर सुप्रीम कोर्ट अब इस पर 5 जज की बैंच बना रही है जो अगले हफ्ते कई अर्जियों पर सुनवाई करेगी। इन अर्जियों में आधार लिंकिंग को चुनौती दी गई है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बैंच वाली को एटॉर्नी जनरल केके वेनुगोपाल ने बताया की केंद्र आधार लिंकिंग की अंतिम तारीख 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 मार्च 2018 करना चाहता है। मोबाइल को आधार से लिंक करने की अंतिम तारीख हालांकि 6 फरवरी 2018 ही रहेगी।

इसे भी पढ़ें-  मंत्री के विवादित बोल- ‘बिक्री बढ़ानी है, तो महिलाओं पर रखें शराब का नाम’

Leave a Reply