इवांका ट्रंप हैदराबाद पहुंचीं, मोदी संग GES की ओपनिंग में लेंगी हिस्सा

हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप मंगलवार सुबह हैदराबाद पहुंचीं। वे मंगलवार को ही यहां शुरू होने वाले वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (GES 2017) में हिस्सा लेंगी। कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम महेंदर रेड्डी ने बताया कि इवांका मंगलवार तड़के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं और 29 नवंबर की शाम लौट जाएंगी।

पीएम मोदी भी दोपहर बेगमपेट हवाई अड्डे पर उतरेंगे और हेलीकॉप्टर से मियापुर पहुंचेंगे। हैदराबाद मेट्रो परियोजना का उद्घाटन और कूकापटली में ट्रेन में सफर के बाद मियापुर लौटेंगे।

वहां से हेलीकॉप्टर से एचआइसीसी पहुंचेंगे। यहां जीईएस के उद्घाटन सत्र में भाग लेने के बाद मोदी, इवांका और अन्य प्रतिनिधि ताज फलकनुमा में रात्रिभोज में शामिल होंगे।

शहर में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करते हुए 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें तेलंगाना पुलिस की आतंक-रोधी इकाई आक्टोपस, माओवादी-रोधी बल ग्रेहाउंड्स के जवान भी शामिल हैं। 50 डॉग स्क्वायड और तोड़फोड़ रोधी बल की 40 टीमें भी तैनात हैं।

तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक एम महेंदर रेड्डी ने बताया कि तीन दिवसीय इस आयोजन के शांतिपूर्ण और सुचारू संचालन के लिए सभी सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। सम्मेलन में भारत, अमेरिका और अन्य देशों के 1,500 प्रतिनिधि भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *