ट्रंप की बेटी के साथ डिनर करेंगे मोदी, अंबानी और टाटा

हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका 28 नवंबर को भारत आ रही हैं। इसी दिन हैदराबाद में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डिनर करेंगी। उनके साथ मुकेश अंबानी, रतन टाटा और आनंद महिद्रा भी मौजूद रहेंगे।

स्थानीय ताज फलकनुमा पैलेस में यह आयोजन होगा। कुल मिलाकर 99 गणमान्य हस्तियां यहां एक साथ डिनर करेंगी, इनमें भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और प्रदेश के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी शामिल होंगे।

मालूम हो, हैदराबाद में 28 से &0 नवंबर तक ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट (जीईएस) का आयोजन होना है। इसमें 170 देशों के 1,500 उद्यमी हिस्सा लेंगे। भारत और अमेरिका मिलकर सम्मेलन की मेजबानी कर रहे हैं। सम्मेलन की थीम ‘पहले महिला, सभी के लिए संपन्नता’ रखा गया है।

तीन दिवसीय सम्मेलन में विभिन्न देशों से आए उद्यमी विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। इसके अलावा सफल उद्यमियों और निवेशकों के अनुभवों को साझा करने के लिए कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी। इसका मुख्य मुद्दा बिजनेस शुरू करने और उसे आगे बढ़ाने से जुड़ा होगा।

हैदराबाद की सड़कों से हटाए जा रहे भिखारी

इस आयोजन को देखते हुए हैदराबाद पुलिस सड़कों से भिखारियों को हटाने के मिशन में जुट गई है। सरकार और स्थानीय प्रशासन इस आयोजन के जरिए हैदराबाद की पहचान बनाना चाहता है। ऐसे में शहर की पहचान पर बट्टा न लगे, इसलिए अब तक 400 भिखारियों को सड़कों से हटा दिया गया है।

इस दौरान हैदराबाद में भीख मांगना अपराध माना जाएगा और इस दौरान 6 हजार से ’यादा भिखारियों को पुनर्वास केंद्रों में भेज जाएगा, ताकि इंवाका के हैदराबाद आने के दौरान ये सड़कों पर नजर न आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *