Gujarat election – बीजेपी सांसद की धमकी- पत्नी को टिकट नहीं दिया तो इस्‍तीफा दे दूंगा, बेटे ने …

गुजरात के पंचमहल से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद प्रभात सिंह चौहान ने पत्नी को विधान सभा चुनाव में टिकट न दिए जाने पर पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। वहीं अब उनके बेटे ने भी उसी सीट से टिकट मांगा है।  प्रभात सिंह चौहान ने कहा था कि अगर उनकी पत्नी रंगेश्वरी चौहान को कलोल विधान सभा सीट से टिकट नहीं मिला तो  वो पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। अब प्रभात सिंह चौहान के बेटे प्रवीण सिंह चौहान ने भी अपनी कलोल सीट से अपनी दावेदारी ठोकते हुए कहा, “मैंने कलोल सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जतायी है। आखिरी फैसला पार्टी को लेना है।” प्रवीण सिंह पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हो गये थे लेकिन इस साल उन्होंने बीजेपी में वापस कल ली। प्रभात सिंह के अनुसार टिकट को लेकर उनकी बीजेपी नेताओं से बात चल रही है। रागेश्वरी गो-गंबा तालुका की अध्यक्ष हैं। रागेश्वरी कहती हैं, “अगर पार्टी 150 सीटें जीतना चाहती है तो उसे ऐसे उम्मीदवार चुनने चाहिए जिन्होंने जनता के लिए काम किया है।”

बीजेपी ने पंचमहल की पांच में से कलोल को छोड़कर बाकी चार विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं। साल 2012 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी के अरविंद सिंह राठौड़ ने कलोल सीट से चुनाव जीता था। बीजेपी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बाद उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। गुजरात की 182 विधान सभा सीटों के लिए नौ दिसंबर और 14 दिसंबर को मतदान होना है। चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। राज्य में पिछले दो दशकों से अधिक समय से बीजेपी सत्ता में है। साल 2002, 2007 और 2012 का विधान सभा चुनाव बीजेपी ने नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाकर लड़ा था और जीती थी।

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बन जाने और अमित शाह के बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन जाने के बाद दोनों के गृह प्रदेश में पहली बार विधान सभा चुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने चुनाव में 150 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। पिछले चुनाव में उसे कुल 116 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि साल 2002 की तुलना में 2007 में बीजेपी की सीटें घट गई थीं। वहीं साल 2012 में कमोबेश 2007 वाली ही स्थिति रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *