बरही में आजाद अध्यापक संघ ने भरी हुंकार,26 को भोपाल कूच

बरही/कटनी- 26 नबंबर को भोपाल में होने वाले सम्मेलन के लिए कटनी जिले के बरही में एकत्रित हुए सैकड़ो अध्यापको ने हुंकार भरी।

शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल बरही के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में संघ के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि बिना दृढ़ संकल्प के कुछ भी हासिल नही होता, सरकार बनाना व निपटाना हमारा काम नही है, हमे अपनी मांगों के निराकरण की चिंता होनी चाहिए, निपटाना ही है तो मांग क्यों?, उन्होंने फूल छाप अध्यापको को आड़े हाथो लेते हुए आगाह किया कि अध्यापक होने के नाते संघर्ष में करे, दृढ़ संकल्प से सत्य की ही जीत होती है और 26 नबंबर को शिक्षा विभाग में संविलियन, सातवाँ वेतनमान की मांग पूरी होगी। कार्यक्रम में बरही तहसील क्षेत्र के अध्यापको के साथ-साथ सतना जिले के मैहर व उमरिया जिले के मानपुर ब्लाक के सैकड़ो अध्यापक शामिल हुए।
अध्यापक का प्रभाव ही दबाब है
अध्यापको को संबोधित करते हुए उमरिया जिला अध्यक्ष पवन चतुर्वेदी ने कहा कि सरकार पर अध्यापको का प्रभाव ही सबसे बड़ा दबाब है, संघर्ष के बिना कुछ भी हासिल नही होता और संघर्ष का ही परिणाम है कि आज अध्यापक छटवा वेतन पा रहा है और जल्द ही मूल विभाग हमारे पास होगा।
राजनीति की भाषा मे बहुजन समाज
आजाद अध्यापक संघ कटनी जिले के मीडिया प्रभारी राजेश चौबे ने हुंकार भरते हुए कहा कि राजनीति की भाषा मे हम बहुजन समाज हैं, कविता के माध्यम से उन्होंने कहा कि ऐसे-कैसो को दिया है… अध्यापको ने क्या बिगाड़ा है, अध्यापक सरकार की नींव है, नीव हिली तो इमारत गिर सकती है। कार्यक्रम में संघ के कटनी जिलाध्यक्ष रमाशंकर तिवारी, प्रांतीय सचिव प्रशांत मिश्रा, मौजीलाल चक्रवर्ती, अरविंद तिवारी, रामप्रताप सोनी, आभा चतुर्वेदी, राधा सोनी आदि मंचासीन रहे। कार्यक्रम में 26 नबंबर को भोपाल पहुचने का शंखनाद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *