आर्मी कर्मी का बैग स्टेशन में आरपीएफ को मिला

जबलपुर नगर संवाददाता। मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन में आरपीएफ को गस्त के दौरान एक लावारिस बैग बेंच में रखा मिला। आरपीएफ ने उक्त बैग को अपने कब्जे मे लेने के बाद उसे पोस्ट लाया गया जिसे पोस्ट प्रभारी वीरेंन्द्र सिंह के निर्देशन मे दो गवाहों के समछ उसकी तलाशी ली गई जिसके अंदर मिले एक मोबाइल नंबर के आधार उसके परिजनो को सूचित किया।

बाद में आरपीएफ ने एमपीओ जबलपुर से संपर्क कर इस मामले की सूचना दी जिसे बाद में उनके सुपुर्द कर दिया गया। उक्त कार्रवाई एसआई महेश मिश्रा ,रामदेव गर्ग एवं आरक्षक सुधीर कुमार द्वारा की गई। इस संबंध मे आरपीएफ ने बताया कि महाराट्र का रहने वाला नंदन गजानन जम्मू में आर्मी मे नोकरी करता है जिसका कुछ दिनों पूर्व जबलपुर आर्मी मे तबादला हो गया था और वह घर से दो दिन पूर्व जबलपुर आर्मी में ज्वाईन करने के लिये आया हुआ था जिसका बैग स्टेशन मे जल्दबाजी के चक्कर मे भूल गया था जिसे बाद में जबलपुर आर्मी में पदस्थ कुलदीप कुमार के सुपुर्द कर दिया।
ट्रेन मे छूट गया था मोबाइल
इसी तरह से एक अन्य घटना मे टीटी नगर भोपाल के थाने मे पदस्थ आरक्षक नर्मदा एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-7 की बर्थ नंबर 37 में यात्रा कर बनेखेड़ी आ रहे थे जो बनखेड़ी मे उतर गये और उनका 16 हजार का कीमती मोबाइल बर्थ मे छूट गया जिसकी सूचना उन्होंने जबलपुर आरपीएफ को दी गई उक्त सूचना मिलते ही मौके पर एसआई एमपी मिश्रा एवं अरूण कुमार सोनी ट्रेन के जबलपुर पहुचते ही अटेंन्ड किया गया जो कोच मे सुरक्षित एक यात्री के पास रखा हुआ मिला आरपीएफ ने मौके से मोबाइल अपने कब्जे मे लेने के बाद इसकी सूचना संबंधित आरक्षक को देने के बाद मोबाइल को राजकोट एक्सप्रेस से वापिस भेज दिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *