स्कूल बंद होने की आशंका से अभिभावक सड़कों पर

जबलपुर, नगर प्रतिनिधि। समाधि रोड स्थित टीएफआरआई केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले लगभग चार सौं बच्चों के भविष्य पर खतरे की तलवार लटक रही है।

टीएफआरआई केन्द्रीय विद्यालय को नहीं मिल रहा फंड, छात्रों का भविष्य अधर में

पिछले तीन दिनों से स्कूल बंद होने की शंका के चलते अभिभावक और बच्चे परेशान हैं। अभिभावक प्रतिदिन स्कूल आ रहे हैं और प्रबंधन से स्पष्ट जानकारी मांग रहे हैं लेकिन स्कूल प्रबंधन कुछ भी साफ साफ कहने से बच रहा है जिससे परेशान होकर आज अभिभावकों ने समाधि रोड पर चकाजाम कर दिया।
ये है मामला
केन्द्र सरकार द्वारा चलाए जाने वाले टीएफआरआई सेंट्रल स्कूल की अंडरटेकिंग टीएफआरआई के पास है। केन्द्र सरकार स्कूल के संचालन के लिए टीएफआरआई को पैसे देती है। लेकिन टीएफआरआई प्रबंधन का कहना है कि पिछले एक साल से स्कूल संचालन का पैसा नहीं आ रहा है जिसके चलते शिक्षकों की तन्खा सहित अन्य व्यय नहीं निकल पा रहे हैं जिसके चलते स्कूल चलाने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है लेकिन अभी स्कूल बंद होने जैसी कोई स्थिति नहीं है स्कूल चलाना या बंद करना है इसका निर्णय मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा। टीएफआरआई यह स्कूल प्रबंधन स्कूल बंद करने का निर्णय नहीं ले सकता। रोक दी सड़क
तीन दिनों से स्कूल के चक्कर काट रहे अभिभावकों को कोई संतोषजनक जवाब न मिलने के चलते वे परेशान हो गए थे और उन्हें अपने बच्चों का भविष्य अधर में लटका हुआ दिख रहा था जिसके चलते अभिभावकों ने गुरुवार को समाधि रोड को जाम कर दिया। इसके पहले उन्होंने सांसद सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी इस विषय से अवगत कराया था। मौके पर एसडीएम ने पहुंचकर लोगों को समझाया और तब जाकर चकाजाम खुला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *