प्रधानमंत्री आवासों का होगा थर्ड पार्टी इन्सपेक्शन

 कटनी। ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं का रिव्यू करने के लिये रीठी जनपद की खण्डस्तरीय समीक्षा बैठक बुधवार को आयोजित हुई। जिसमें कलेक्टर विशेष गढ़पाले और सीईओ जिला पंचायत ने विभिन्न योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की।

इस दौरान कलेक्टर ने आम आदमी बीमा योजना, जनश्री बीमा योजना के प्रकरण पूर्ण कराने के निर्देश दो-टूक शब्दों में दिये। उन्होंने कहा कि अन्यथा कार्यवाही के लिये संबंधित तैयार रहें। शेष रही आधार सीडिंग का कार्य भी मिशन मोड में पूर्ण कराने की बात कलेक्टर ने कही।

उन्होने आदेश देते हुये कहा कि जिन दिव्यांगों को उपकरण वितरित किये गये हैं, उनकी जानकारी स्पर्श पोर्टल में अनिवार्यता अपलोड कर दें। प्रधानमंत्री आवासों का थर्ड पार्टी इन्सपेक्शन कराया जायेगा। यह निर्णय भी रीठी की ब्लॉकस्तरीय रिव्यू मीटिंग में कलेक्टर श्री गढ़पाले ने लिया। बैठक में प्रधानमंत्री आवास, सीमेन्ट कान्क्रीट रोड निर्माण, स्वच्छ भारत मिशन की ग्राम पंचायतवार डिटेल्ड समीक्षा भी कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत ने की। प्रधानमंत्री आवास के नये लक्ष्य भी दोनों ही अधिकारियों ने ग्राम पंचायतों को दिये।

विधायक निधि और सांसद निधि से स्वीकृत कार्यों की प्रगति भी इंजीनियरवार कलेक्टर ने जानी। मनरेगा के तहत बड़ा काम ग्राम पंचायतों में खोलने के निर्देश भी श्री गढ़पाले ने दिये। उन्होने कहा कि इसमें अधिक से अधिक मजदूरों को रोजगार मुहैया करायें।

एसबीएम, सीसी रोड और पीएमएवाय पर खराब परफॉर्मेन्स वाले सचिव और जीआरएस को दोनों ही अधिकारियों ने जमकर फटकारा। कलेक्टर ने सभी सचिवों और जीआरएस को 30 नवंबर तक सीसी रोड निर्माण के लिये ग्राम पंचायतों को दी गई सम्पूर्ण राशि से सीसी रोड का निर्माण कराने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *