योग सिखाने वाली मुस्लिम युवती को जान से मारने की धमकी और फतवा, रामदेव संग फोटो से हुई थी मशहूर

योग गुरु रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद चर्चा में आईं योग टीचर राफिया नाज के खिलाफ फ़तवा जारी किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार झारखण्ड में रहने वाली नाजिया को जान से मारने की धमकी भी मिली है। नाजिया को मिली धमकी को देखते हुए राज्य की बीजेपी सरकार ने उन्हें दो अंगरक्षक प्रदान किए हैं। राफिया तब चर्चा में आईं जब रामदेव के एक कार्यक्रम में मंच पर योग करने के दौरान की उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। राफिया राज्य की राजधानी रांची में एमकॉम की पढ़ाई करती हैं। रिपोर्ट के अनुसार राफिया को योगाभ्यास जारी रखने पर बुरा नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी मिली है।

राफिया को झारखंड पुलिस ने एक महिला और एक पुलिस अंगरक्षक प्रदान किए हैं।  रिपोर्ट के अनुसार राफिया अपने भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। उसे मिल रही धमकियों से उसके माता-पिता डरे हुए हैं लेकिन वो खुद भयभीत नहीं है। हालांकि राफिया को मुसलमानों के साथ ही हिन्दुओं से भी शिकायत है। राफिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “मुझे दोनों समुदायों से शिकायत है। एक तरफ मुझसे योग न सिखाने के लिए कहा जा रहा है तो दूसरी तरफ लोग मुझे नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं ताकि मुझसे योग सीखने में किसी को झिझक न हो।” राफिया ने पत्रकारों से कहा कि वो इन धमकियों से डरेंगी नहीं और आजीवन योग करती रहेंगी।

One thought on “योग सिखाने वाली मुस्लिम युवती को जान से मारने की धमकी और फतवा, रामदेव संग फोटो से हुई थी मशहूर

  • December 5, 2017 at 9:04 AM
    Permalink

    You’re entirely right. I really enjoyed reading through this article and I will get back for more as soon as possible. Our website is on the subject of canon printer installation software, you can look if you happen to be interested in that.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *