बड़वारा के पास करंट लगने से बाघ की मौत

कटनी/ बरही। बड़वारा रेंज के ग्राम रोहनिया के जंगल में आज दोपहर एक बाघ की करंट लगने से मौत हो गई,! मिली जानकारी के मुताबिक घटना की खबर लगने के बाद वन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पंहुच गए ।

 

उधर खबर यह भी थी कि बाघ के साथ बाघिन भी करंट का शिकार हुई लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। हमारे बरही प्रतिनिधी के अनुसार मौका ए स्थल पर बाघ का शव बारामद हुआ है।

घटना को हत्या की नियत से अंजाम दिया गया है या फिर पशुओं से फसलों को बचाने के लिए किसी ने करंट प्रवाहित तार लगाया था, यह भी पता नहीं लग पा रहा। चंूकि मामला वन्य परिक्षेत्र के अंतर्गत है लिहाजा प्रथम द्रष्टया बाघ अथवा बाघिन को मारने के लिए ही इसे अंजाम देना प्रतीत हो रहा है।

इसे भी पढ़ें-  नन्हे सेवादार की मंत्री संजय पाठक के साथ यह फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्त लोकप्रिय- मिनटों में मिले हजारों हिट्स

घटना के बाद पूरे क्षेत्र मे सनसनी फैल गई है। फिलहाल वन्य अमले के आला अधिकारी भी इस बारे में कुछ भी कहने से बचते रहे। हांलाकि बड़वारा थाना प्रभारी बुदेंलधर द्विवेदी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि रोहनिया में बाघ के मृत मिलने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई।

मामले की वन विभाग जांच कर रहा है। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बड़वारा के इस वन्य परिक्ष्ेात्र में बाघ बाघिन का जोड़ा विचरण करते हुए देखा जा रहा था, जिसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग को भी दी थी।

Leave a Reply