सूर्यास्त के पूर्व होगी स्कूलों की छुट्टी, कैमरे भी लगेंगे

 जबलपुर। सूर्यास्त के पूर्व होगी स्कूलों की छुट्टी, कैमरे भी लगेंगे !बैठक में श्री चौधरी ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में सीबीएसई या एमपी बोर्ड के समस्त स्कूलों की हर हाल में सूर्यास्त के पूर्व छुट्टी सुनिश्चित की जाए ताकि बच्चों को वापस घर पहुंचने में किसी भी प्रकार की दिक्कत पेश न आए। उन्होंने डीईओ को जिले के सभी शासकीय व अशासकीय स्कूलों में सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जाने के लिए भी फौरन पहल करने को कहा।

मध्यप्रदेश विकास यात्रा की तैयारियां शुरू करें कलेक्टर श्री चौधरी ने मध्यप्रदेश विकास यात्रा के अन्तर्गत विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण के लिए सभी विभाग प्रमुखों को विकास कार्यों का चयन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जिले के नगरीय निकाय भी इस सिलसिले में अपेक्षित कार्यवाही सुनिश्चित करें। अधिकारियों को शुक्रवार तक सीईओ जिला पंचायत को सम्बन्धित सूची उपलब्ध कराने की हिदायत दी गई।  बैठक में कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपनी कोर्ट में प्रकरणों का तेजी से निपटारा सुनिश्चित करें और वसूली पर भी ध्यान दें। अनुविभागीय अधिकारियों को डायवर्सन की कार्यवाही पर भी ध्यान देने की हिदायत दी गई।

श्री चौधरी ने सम्बन्धित अधिकारियों को ताकीद की कि रबी के लिए निर्धारित बोनी का लक्ष्य दो लाख 71 हजार हेक्टेयर हासिल करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। किसानों को बिजली, पानी, उर्वरक, बीज आदि की कमी न हो। सिंचाई का रकबा और बोनी में वृद्धि हो।

इसके लिए जरूरी है कि कृषि, सहकारिता तथा कृषि सेक्टर से सम्बन्धित सभी अधिकारी पूरी तत्परता से अपने काम को अंजाम दें।  बैठक के दौरान कलेक्टर श्री चौधरी ने सीएम हैल्पलाइन में लम्बित शिकायतों की विभागवार समीक्षा भी की। उन्होंने ताकीद की कि 300 दिन से अधिक समय से लम्बित शिकायतों का त्वरित निराकरण सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत हर्षिका सिंह, अपर कलेक्टर छोटे सिंह व संजना जैन तथा अनुविभागीय अधिकारी एवं सभी विभाग प्रमुख मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *