दीपावली मिलन के बहाने कई के दिल हैं साधने

कटनी। दीपावली तो गुजर गई लेकिन इस दिवाली के मायने बहुत खास हैं। कहीं गोपनीय तो कहीं खुले आम दीपावली के बहाने मिलन समारोहों का आयोजन इन दिनों शहर में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

 विधानसभा चुनाव के पूर्व की दिवाली पर सक्रिय नेता

दावेदारों के कहीं घर तो कहीं फार्म हाउस में इन दीपावली मिलन का आमंत्रण कुछ खास लोगों तक ही पहुंचता है। फिर दिन भर अपनों के अपनेपन की टोह ली जाती है। दरअसल कटनी मुड़वारा विधान सभा सीट के लिए कई दावेदार भाजपा से उम्मीद लगाये बैठे हैं। तो कुछ ऐसे भी हैं जो कांग्रेस में भी संभावना तलाश रहे हैं। ऐसे में यह दीपावली मिलन समारोह काफी महत्वपूर्ण हो जाता है।

संभव है कि अगले साल या तो चुनाव के बाद दीपावली होगी या फिर ऐन चुनाव के वक्त। लिहाजा फिर मिलन के इस सिलसिले के लिये टाइम नहीं मिल पायेगा अतः दावेदारों ने इसी वर्ष मिलन कार्यक्रम आयोजित कर लिया है। वैसे चर्चा यह भी है कि यह सिलसिला दशहरा से ही प्रारंभ हो चुका है जिसमें लोगों को आमंत्रित कर नब्ज टटोली जा रही है,

लेकिन उस सार्वजनिक कार्यक्रम के बाद अब दीपावली के बाद चंद खास लोगों के मिलन की चर्चा काफी जोरों पर है। फिलहाल यह सब भाजपा में ज्यादा दिख रहा है।

हालांकि कुछ कांग्रेस के नेता भी मिलन के बहाने अपनों की पहचान करने की जुगत लगा चुके हैं, अलबत्ता यह काफी सीमित संख्या में हुआ। भाजपा के ही सूत्र बताते हैं कि सिटी सीट के दावेदार आने वाले सप्ताह में भी दीपावली मिलन के साथ स्वयं की ताकत और संपर्क जानने की कोशिश करने वाले हैं।

खास बात यह है कि इस दिवाली मिलन में भले ही अधिकांश लोगों को आमंत्रित किया गया हो किन्तु मीडिया से दूरी भी काफी चर्चाओं में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *