कभी जबलपुर में एसपी रहे अनंत कुमार सिंह आईजी बनकर लौटें

 

जबलपुर मुनप्र। वर्ष 2009 में जबलपुर में बतौर एसपी पदस्थ रहे अनंत कुमार सिंह को जबलपुर जोन का नया आईजी बनाया गया है। वर्तमान में उनकी पदस्थापना आईजी (विसबल) के रूप में रही है।

जबकि वर्तमान में आईजी जयदीप प्रसाद को भोपाल जोन का आईजी बनाया गया है। इसके आदेश जारी हो गये है और संभवतः आने वाले एक दो दिनों में नये आईजी जबलपुर आकर पदभार ग्रहण भी कर लेगें। वर्तमान आईजी जयदीप प्रसाद ने 17 जुलाई को बतौर आईजी जबलपुर में पदभार ग्रहण किया था और अपने इस अल्पकाल में ही वे अमिट छाप छोड़ने में सफल रहे है। छोटे से छोटे पुलिस कर्मचारियों का ध्यान रखना और उत्कृष्ट सेवा के लिए उन्हें पुरूस्कृत करना। उनकी कार्यशैली में शामिल था जिसके अच्छे परिणाम भी सामने आ रहे थे। इसके अलावा उन्होनें सप्ताह के श्रेष्ठ पुलिस कर्मी के चयन का अभियान भी शुरू किया था। इसके अलावा उन्होनें यह व्यवस्था भी की थी कि कोई भी पीड़ित उनसे सीधे मिलकर अपनी समस्याएं उनकी सामने रखसकते थे। इसके अलावा उन्होनें मीडिया से जीवतं संपर्क स्थापित करने के लिये हर जिले में पीआरओ की नियुक्ति भी की थी और बाकायदा वाट्सएप ग्रुप भी तैयार कराया था जिसमें पूरे जोन के घटना क्रमों की जानकारी रहती थी। वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर छोटे पुलिसकर्मियों तक से उनकी संबंध सौहार्दपूर्ण रहे है। संभवतः वे आज ही रिलीव हो जायेगेंं। इधर दूसरी तरफ नये आई जी के रूप में पदस्थ किये गये अनंत कुमार सिंह की छवि एक सौम्य और सख्त अधिकारी के रूप में है। जब वे जबलपुर में बतौर एसपी पदस्थ थे तो अपनी ही शैली में कार्यकरने के लिये जाने जाते थे। जबलपुर और आस-पास के जिलो के संबंध में उन्हें पर्याप्त जानकारी है। जिसका लाभ जबलपुर जोन को मिलेगा। जब वे दो हजार नौ में एसपी थे उस समय वे किसी के दबाव या एप्रोच लगाने वालो को तव्वजो न दिये जाने के लिये खास तौर पर जाने जाते थे। नये आई जी संभवतः जल्द ही जबलपुर पहुंच कर अपना पदभार संभालेगेंं।

One thought on “कभी जबलपुर में एसपी रहे अनंत कुमार सिंह आईजी बनकर लौटें

  • December 10, 2017 at 4:44 AM
    Permalink

    I am not sure where you are getting your info, but great topic. I needs to spend some time learning more or understanding more. Thanks for great info I was looking for this info for my mission.

Leave a Reply