Wedding Functions – में ट्राई करें डिफरैंट ज्वैलरी

शादी से पहले और बाद में निभाई जाने वाली ऐसी कई रस्में हैं, जिनको अब लोगों ने अलग-अलग फंक्शन का रूप दे दिया है। इन रस्मों में मेहंदी, हल्दी, जागो या डीजे पार्टी, संगीत, कंगना जेठेरे पूजन जैसी रस्में ही खास होती हैं जबकि आजकल बैंगल सेरेमनी, कॉकटेल व रिसैप्शन पार्टी का चलन भी जोरों पर है।

लड़कियां, बैंगल मेहंदी व हल्दी जैसी सेरेमनी को खूब एंज्वॉय करती हैं क्योंकि इसमें उन्हें नाच-गाने के साथ-साथ सजने-संवरने का भी अच्छा मौका मिलता है। अगर आप या आप की कोई फ्रैंड जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं तो हर फंक्शन में अलग लुक में दिखने के लिए पहले ही तैयारियां करनी शुरू कर दें। शादी-ब्याह के फंक्शन में आऊटफिट्स ट्रडीशनल ही अच्छे लगते हैं या किसी एक-आधे फंक्शन में आप इंडो- वैस्टर्न का फ्यूजन भी ट्राई कर सकती हैं। आऊटफिट की ग्रैस तब तक नहीं आती, जब तक आप ज्वैलरी या एक्सेसरीज नहीं पहनते इसलिए फैशन ट्रैंड के हिसाब से ज्यूलरी जरूर कैरी करें। शादी वाले दिन तो दुल्हन हैवी ब्राइडल ज्वैलरी वियर करती हैं लेकिन अन्य फंक्शन आप ऐसी एक्सेसरीज वियर कर सकते हैं जो ट्रैंडी भी हो और हल्की-फुलकी भी। चलिए आज हम आपको अलग स्टाइल की ज्वैलरी व एक्सेसरीज के आइडियाज देते हैं, जिन्हें आप शादी के अलग-अलग फंक्शन में कैरी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-  चेहरे के अनचाहे बालों से परेशान हैं तो इन घरेलू फेस पैक से पाएं छुटकारा

 

बैंगल सेरेमनी

PunjabKesari

बैंगल सेरेमनी का ट्रैंड हाल ही में शुरू हुआ हैं जिसमें लड़कियां होने वाली दुल्हन को शादी से कुछ दिन पहले लाल-हरी चुडिय़ां पहनाती हैं। बैंगल सेरेमनी में गोटा-पट्टी से बनी गोल्डन-सिल्वर एक्सेसरीज बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। सिर्फ होने वाली दुल्हन ही नहीं बल्कि उसकी फ्रैंड्स भी गोटा-पट्टी ज्वैलरी को थीम बनाकर वियर कर सकती हैं।

मेहंदी व हल्दी सेरेमनी

PunjabKesari

मेहंदी व हल्दी सेरेमनी पर आप ट्रडीशनल ड्रैसकोड में सूट, लहंगा, स्कर्ट कुछ भी पहनें लेकिन ड्रैस के साथ ज्वैलरी फ्लोरल ही रखें जो असली फूलों से तैयार की जाती हैं। ड्रैस के साथ मैच करते फूलों से यह एक्सेसरीज खूब ट्रैंड में चल रही है, जिसमें ईयररिंग, बाजुबंध, ब्रेसलेट, नेकलेस, मांगटीका और क्राऊन आदि पहने जा सकते है।

इसे भी पढ़ें-  भारत की मानुषी बनी मिस वर्ल्ड 2017

जागो, संगीत या डीजे पार्टी

PunjabKesari

जागो के समय आप पॉम-पॉम या टेस्सल स्टाइल एक्सेसरीज कैरी कर सकते हैं। आपको मार्कीट से पॉम पॉम स्टाइल इयररिंग से लेकर परांदा तक आसानी से मिल जाएगा। संगीत या डीजे पार्टी में इंडो-वेस्टर्न ड्रैसकोड के साथ मेचिंग टेस्सल एक्सेसरीज ट्राई की जा सकती हैं। आजकल यह लड़कियों को खूब पसंद भी आ रही हैं।

Leave a Reply