दुनियाभर में क्रैश हुआ व्हाट्सएप, सोशल मीडिया में मची हलचल

नई दिल्ली। दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाला व्हाट्सएप शुक्रवार को अचानक क्रैश हो गया। हालांकि यह चंद मिनटों के लिए क्रैश हुआ लेकिन लोगों के बीच इसे लेकर हलचल मच गई। खबरों के अनुसार ऐप सर्वर क्रैश हो गया था और लगभग 20 मिनट तक यूजर्स ना तो इससे मैसेज भेज पाए और ना रिसिव कर पाए।

यह ऐप किसी एक जगह नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक साथ बंद हुई है और इसके चलते अरबों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आधे घंटे से भी कम समय में इसने पूरी दुनिया के सोशल मीडिया यूजर्स को हिला कर रख दिया।

इसे भी पढ़ें-  सुखोई-30 में उड़ान भरने वाली देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बनीं सीतारमण

शुरुआत में लोगों को लगा की उनके इंटरनेट कनेक्शन की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन कुछ ही देर में सोशल मीडिया में इस बात की पुष्टि हो गई कि व्हाट्सएप का सर्वर ही क्रैश हो गया है। लोग ट्विटर पर लगातार मैसेज पोस्ट कर ऐप के क्रैश होने की जानकारी शेयर करने लगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत, इंडोनेशिया, रूस और मध्य एशिया समेत दुनिया भर के कई हिस्सों के यूजर ने व्हाट्सऐप डाउन होने की शिकायत की थी। सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोप के यूजर रहे। जब व्हाट्सऐप यूजर ने मैसेजिंग सर्विस में हो रही समस्या की जानकारी ट्विटर पर दी तो #whatsappdown ट्रेंड करने लगा।

Leave a Reply