लूट के बाद ट्रक चालक की नृशंस हत्या

कटनी- विवेक शुक्ला। कुठला थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 7 के बड़ेरा मोड़ के पास एक ट्रक चालक की लूट के बाद नृशंस हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। चालक की रक्तरंजित लाश कल गुरूवार की शाम हाइवे के किनारे स्थित एक प्लाट से बरामद की गई। पुलिस ने शवपरीक्षण कराते हुए अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है तथा उनका सुराग लगाते हुए तलाश में जुट गई है। इस घटना के संबंध में कुठला थाना प्रभारी रावेन्द्र द्विवेदी ने बताया कि पेशे से ट्रक चालक नागपुर निवासी बालू उर्फ बालमुकुंद पिता कालीचंद तिवारी बीती 31 अक्टूबर को नागपुर से रीवा के लिए ट्रक में लोहे की सरिया लेकर रवाना हुआ था। बालमुकुंद के साथ गुलाब बहादुर थापा नामक युवक भी साथ था। बताया जाता है कि रीवा में ट्रक खाली करने के बाद बालू वापस लौटा और मैहर में देवीदर्शन के बाद कुठला थाना अंतर्गत बड़ेरा मोड़ पर हाइवे के किनारे स्थित एक ढाबा में खाना पीना करने के बाद वहीं आराम करने लगा। आराम करते-करते बालू अचानक लापता हो गया। उसके साथी गुलाब बहादुर थापा ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका जब कहीं कुछ पता नहीं चला तो इसकी सूचना कुठला पुलिस को दी। पुलिस की तलाश के दौरान ही कल गुरूवार की शाम बालू की रक्तरंजित लाश हाइवे के किनारे स्थित एक प्लाट से बरामद की गई। बालू के साथी ने यह भी बताया कि बालू के पास माल भाड़े के लगभग 30 से 35 हजार रूपए भी रखे थे, जो गायब हैं। जिससे यह प्रतीत होता है कि अज्ञात आरोपियों ने बालू के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद उसको बेरहमी पूर्वक मौत के घाट उतारा है। कुठला थाना प्रभारी श्री द्विवेदी ने बताया कि बालू का शवपरीक्षण कराते हुए अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर उनका सुराग लगाते हुए गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। जिसमें शीघ्र ही सफलता मिलने की उम्मीद है।
साथी भी संदेह के घेरे में
उल्लेखनीय है कि बालू की लूट के बाद नृशंस हत्या की गई है। जिससे यह साफ होता है कि बालू के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी पहचान का हो सकता है। जिसने पकड़े जाने के डर से बालू के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद उसे मौत के घाट उतार दिया। इसलिए पुलिस बालू के साथ ट्रक में सफर कर रहे युवक को भी संदेह के घेरे में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।
कई संदिग्ध भी हिरासत में
ऊधर पुलिस वारदात की जांच दूसरे बिंदुओं से भी कर रही है तथा मामले में कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। हिरासत में लिए गए लोगों में ढाबों में काम करने वाले कुछ युवक भी शामिल हैं। पुलिस की माने तो वारदात से शीघ्र ही पर्दा उठ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *