National Sandwich Day 2017: 3 नवंबर को इसलिए मनाया जाता है सैंडविच डे

National Sandwich Day 2017: सैंडविच, जी हां क्या आपको पता है आज क्या है? आज नेशनल सैंडविच डे है। 3 नवंबर 1762 को सैंडविच को यह नाम दिया गया था। अगर आप खाने के शौकीन हैं तो क्या आपने कभी जानने की कोशिश की कि सैंडविच कैसे अस्तित्व में आई। फूड इमेंट्री डॉट कॉम के मुताबिक मैराथन पोकर गेम के दौरान करोड़ो लोगों के इस पसंदीदा फूड का नाम 1762 में रखा गया। ब्रिटिश स्टेट्समैन जॉन मोन्टेग ने कई चीजों को मिलाया और इस मिक्चर को दो ब्रेड के बीच में रख दिया। इसका नाम सैंडविच जगह के नाम पर पड़ा। सैंडविच साउथ ईस्ट इंग्लैंड में है।

ब्रिटिश स्टेट्समैन जॉन मोन्टेग इस जगह के चौथे अर्ल थे। तभी से उनके द्वारा बनाए गए इस फूड का नाम सैंडविच पड़ गया। अमेरिका में जब तक कोई दसवीं क्लास पास करता है तब तक वह लगभग 1,500 पीनट और सैंडविच खा चुका होता है। शायद ही आपको पता हो कि दुनिया में सबसे महंगी सैंडविच कितने रुपए की बेची गई थी, हम आपको बताते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी सैंडविच 28,000 अमेरिकी डॉलर (आज के करीब 1,800000 रुपए) में बेची गई थी। ग्रिल्ड टोस्ट सैंडविच को वर्जिन मैरी की एक फोटो के साथ दिया गया था। यह सैंडविच सन 2004 में बेची गई थी।

नेशनल सैंडविच डे पर अमेरिका के लगभग सभी फूड स्टोर्स में सैंडविच पर तरह तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। किसी स्टोर में पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर फ्री में सैंडविच दी जा रही है तो कहीं डिस्काउंट दिया जा रहा है। कहीं सैंडविच खरीदने पर कोल्ड ड्रिंक्स फ्री दी जा रही हैं। अमेरिका का कैप्रीओट्टीज में 9 इंच के सैंडविच के दाम में 12 इंच की सैंडविच दी जा रही है। साथ ही साल भर तक 9 इंच की सैंडविच खाने का भी ऑफर दिया जा रहा है। पैन स्टेशन ईस्ट कोस्ट में शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक सैंडविच केवल 3.99 डॉलर में दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *