भारत ने जीता पहला T20, न्यूजीलैंड को 53 रन से हराया, ली 1-0 की बढ़त

नई दिल्ली। दिल्ली. टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज में 1-0 बढ़त ले ली। मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट पर 202 रन बनाए थे। जवाब में कीवी टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शिखर धवन (80) और रोहित शर्मा (80) ने फिफ्टी लगाई थी। इसके पहले

रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) के बीच हुई रिकॉर्ड शतकीय भागीदारी की मदद से भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत ने 3 विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में शुरुआत में ही nz के 5 ओवर में 24 रन पर 2 विकेट गिर चुके थे।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आशीष नेहरा को उनके विदाई मैच के लिए प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर को अंतरराष्‍ट्रीय टी20 डेब्‍यू का मौका मिला। शिखर धवन जब 8 रनों पर थे तब ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर मिचेल सेंटनर ने उनका आसान कैच छोड़ा। इसके बाद जब रोहित 16 रनों पर थे तब कोलिन डी ग्रैंडहोम की गेंद पर टिम साउदी ने उनका कैच टपकाया। धवन ने 37 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। ईश सोढ़ी ने भारत को एक ही अोवर में दो झटके दिए, जब उन्होंने शिखर धवन और हार्दिक पांड्‍या को आउट किया। धवन 52 गेंदों में 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 80 रन बनाकर सोढ़ी की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच दे बैठे। धवन और रोहित ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 158 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की।

हार्दिक पांड्‍या बगैर खाता खोले इसी जोड़ी (सोढ़ी और लाथम) के शिकार बने। रोहित 80 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बने। उन्हें थर्ड अंपायर ने डीआरएस पर विकेटकीपर टॉम लाथम के हाथों कैच आउट करार दिया। रोहित ने 55 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 26 और महेंद्रसिंह धोनी 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *