कैंपस में जमकर गूंजा ABVP वन्समोर

कटनी। कल सायं छात्र संघ चुनावों के परिणाम आते ही जिले के अग्रणी महाविद्यालय तिलक कालेज में एबीव्हीपी वन्स मोर का चर्चित गीत जम कर गूंजा।

हालांकि सुबह करीब 11 बजे कक्षा प्रतिनिधियों के परिणाम आते ही यहां से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने बीच चुनाव छोड़ प्रक्रिया से स्वयं को अलग कर अध्यक्ष उपाध्यक्ष सचिव सह सचिव पद पर नामांकन ही नहीं भरा। स्वाभाविक तौर पर इस प्रमुख कालेज में अभाविप को वाक ओव्हर मिल गया और उसकी पूरी पैनल जीत गई। सायं साढ़े चार बजे ज ैसे ही महाविद्यालय प्रशासन ने इसकी घोषणा की कालेज के बाहर खड़े अभाविप और उनके साथ भाजपा नेताओं ने भी जमकर जश्र मनाया। परिषद की सिर्फ तिलक कालेज में ही जीत नहीं हुई बल्कि जिले भर में डंका बज। 10 में से 7 कालेजों में चुनाव हुए और सभी जगह अभाविप की विजय हुई।

मेहनत की होती रही चर्चा
गौरतलब है कि इस पूरे चुनाव में अभाविप के असरद मंसूरी, दिलराज सिंह सहित कई पूर्व परिषद पदाधिकारियों ने जमकर मेहनत की थी जिसकी चर्चा कल भी चलती रही। इसी तरह छात्र संघ प्रभारी अंजनेय तिवारी की भी चुनाव में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही। जिनका परिषद कार्यकर्ताओं ने जमकर अभिनंदन किया। इसी तरह युवा मोर्चा के अध्यक्ष अखिलेश पांडे, आशीष मिश्रा, सौरभ दुबे आदि ने भी अभाविप के पक्ष में काफी मेहनत की।

बिफरी एनएसयूआई-कहा सत्ता का दुरूपयोग
उधर जिले भर के परिणामों के बाद एनएसयूआई ने इसे सत्ताा शासन प्रसाान का दबाव और दुरूपयोग निरूपित करते हुए कहा कि निर्वाचन नहीं बल्कि अभाविप का मनोनयन हुआ। जिलाध्यक्ष एनएसयूआई अंशु मिश्रा ने तो यह भी आरोप लगाया कि कटनी में मंत्री, विधायक और भाजपा पदाधिकारियों के दबाव के कारण एनएसयूआई को पराजित करने की साजिश रची गई यहीं नहीं उन्होंने कालेज के प्रिंसपल और प्रोफेसर को पैसा देने का भी गंभीर आरोप मढ़ा। अब ये होंगे कालेजों में छात्र नेतृत्व
कटनी के सबसे प्रमुख तिलक कालेज और कन्या महाविद्यालय में अभाविप सहित अन्य कालेजों में अब लम्बे समय के बाद छात्र नेतृत्व मिलेगा। तिलक कालेज में अध्यक्ष तृप्ती जैन, उपाध्यक्ष शिवांगी शुक्ला, सचिव रिषभ मिश्रा, सहसचिव राघवेंद्र खरे। कन्या कॉलेज में अध्यक्ष सुषमा सिंह, उपाध्यक्ष सोनल बाधवा, सचिव शिवांकु द्विवेदी, सहसचिव प्रगति तिवारी। बड़वारा में अध्यक्ष हर्षिता कोरी, उपाध्यक्ष रेनु दुबे, सचिव रूकमणी सोनी, सहसचिव रिक्त। स्लीमनाबाद में अध्यक्ष धनराज पांडे, उपाध्यक्ष गीता बर्मन, सचिव सोनाली सोनी, सहसचिव रिक्त। बरही में अध्यक्ष दीक्षा गौतम, उपाध्यक्ष सरस्वती, सचिव ब्रजराज गोड़, सहसचिव दीपिका दुबे। बहोरीबंद में अध्यक्ष शींसकली, उपाध्यक्ष संजना लोधी, सचिव ओमप्रकाश, सहसचिव रिक्त,कैमोर में रूपाली मिश्रा, उपाध्यक्ष शिवानी बड़गैंया, सचिव सुनील केवट, सहसचिव पूजा अग्रवाल। श्रमधाम कैमोर में रजनी तिवारी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष रजनी केवट, सचिव फिजा बानो, सहसचिव सोनी कुम्हार को कालेज का नेतृत्व मिला है। इन सभी ने कालेज के विकास और छात्रों की समस्याओं को दूर करने का संकल्प जताया। विजयराघवगढ़ में नाम वापसी के कारण मामला अनिर्णित रहा।

जीत के बाद उत्‍साह मनाती एबीवीपी

सुभाष चौक स्थित परिषद कार्यालय में देर शाम तक जश्र चलता रहा। यहां जुलूस के रूप में पहुंचे सभी विजयी प्रत्याशियों को जोरदार अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर महापौर शशांक श्रीवास्तव तथा निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला भी पहुंचे तथा सभी निर्वाचितों को बधाई थी। परिषद कार्यालय में दीपक टंडन, रणवीर कर्ण, अविनास गुप्ता, मनीष दुबे, संजय त्रिपाठी, आशीष तिवारी, आशुतोष शुक्ला, आशीष गुप्ता, गौरीशंकर पटैल, डब्बू रजक, दिनेश रजक, अनिरूद्ध सोनी, राहृुल तिवारी, शुभम दुबे, नितिन पांडे, सुखदेव चौधरी, प्रमोद तिवारी टिंकू, रवीन्द्र मिश्रा छुट्टू, अनंत उरमलिया, अरसद मंसूरी, मृदुल द्विवेदी, मयंक गुप्ता, दिलराज सिंह, श्रीकांत गर्ग, नीरज चौदहा, सहित कई पूर्व अभाविप कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आये।

कैसी थी जिले की स्थिति
जिले के 12 कॉलेजों में 78 कक्षा प्रतिनिधियों का निर्वाचन किया गया था। जिले में 6917 छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कन्या महाविद्यालय की 19 कक्षाओं में कक्षा प्रतिनिधि का मनोनयन किया गया। जबकि 2 कक्षाओं में 2 प्रत्याशियों द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने के कारण यहां कक्षा प्रतिनिधियों का चुनाव कराया गया। शेष कक्षाओं के लिए एक-एक प्रत्याशी द्वारा नामांकन दाखिल किए जाने कारण इन्हें निर्विरोध निर्वाचित किए गए। शासकीय तिलक कॉलेज में 9 कक्षाओं में कक्षा प्रतिनिधि पद पर मनोनयन किया गया। जबकि 7 कक्षाओं में एक एक प्रत्याशी के सामने आने के कारण यहां कक्षा प्रतिनिधि पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए। 13 कक्षाओं के लिए दो दो प्रत्याशियों के सामने आने की वजह से निर्वाचन से कक्षा प्रतिनिधि का चयन किया गया। इसी तरह बरही कॉलेज में 6, स्लीमनाबाद में 3, ढीमरखेड़ा में 2, सिलौड़ी में 2, बड़वारा में 5, बहोरीबंद में 6, विगढ़ में 3, उमरियापान में 1, श्रमधाम कॉलेज कैमोर में 11 एवं साइंस कॉलेज कैमोर में 9 कक्षा प्रतिनिधियों का चयन निर्वाचन प्रक्रिया से किया गया। उमरियापान कॉलेज के 1 व श्रमधाम कॉलेज कैमोर की 4 कक्षा के प्रतिनिधियों का मोननीत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *