छात्र संघ चुनाव: जबलपुर के GS कॉलेज में चुनाव रद्द, बड़वानी में हंगामा

भोपाल। मध्यप्रदेश के सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों में सोमवार सुबह 8 बजे से छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। छात्र अपने कक्षा प्रतिनिधि के लिए वोटिंग कर रहे हैं। इसके बाद चुने गए कक्षा प्रतिनिधि कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए खड़े प्रत्याशियों के लिए वोटिंग करेंगे।

प्रदेशभर में 457 सरकारी कॉलेज और 76 अनुदान प्राप्त अशासकीय कॉलेजों में चुनाव हो रहे हैं। छात्र संघ चुनाव में मुख्य मुकाबला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के बीच है। इसके अलावा कुछ कॉलेजों में निर्दलीय छात्र भी चुनाव मैदान में हैं।

जबलपुर के जीएस कॉलेज में चुनाव रद्द, बड़वानी में हंगामा

जबलपुर के गोविंदराम सेकसरिया कॉमर्स एंड मैनेजमेंट में चुनाव रद्द कर दिए गए। यहां रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के हॉस्टल के बाहर पुलिस तैनात की गई है। सिर्फ मतदान करने वाले छात्रों को ही बाहर निकाले गए। एक छात्र दीपेश मिश्र को पुलिस ले गई है। उधर बड़वानी में कॉलेज के बाहर आदिवासी छात्र संगठन ने जमकर हंगामा कर चुनाव का बहिष्कार कर धरने पर बैठ गए। उन्होंने कॉलेज प्रबंधन, पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। इस दौरान वे लगातार चुनाव निरस्त करने की मांग करते रहे।

ybfoto

सभी कॉलेजों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर विद्यार्थियों को मोबाइल और पर्स कॉलेज के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। वे सिर्फ आईडी कार्ड ही अपने साथ ले जा सकते हैं। जगह-जगह कॉलेजों के बाहर बड़ी संख्या में विद्यार्थियों की भीड़ लगी है।

ybfoto

फैक्ट फाइल

सरकारी कॉलेज 457

अनुदान प्राप्त अशासकीय कॉलेज – 76

सरकारी विश्वविद्यालय – 7

ybfoto

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *