MI छोड़ना चाहते हैं हार्दिक पांड्‍या, IPL नीलामी में मिलेंगे करोड़ों रुपए

मुंबई। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्‍या आईपीएल में मुंबई इंडियंस को छोड़ना चाहते हैं। उन्होंने बीसीसीआई को बता दिया है कि वे आईपीएल 2018 की नीलामी में उतरने के इच्छुक हैं। इस क्रिकेटर के फॉर्म को देखते हुए उनके लिए टीमें करोड़ों रुपए खर्च करने की इच्छुक रहेंगी।

पिछले कुछ समय में हार्दिक पांड्‍या भारतीय क्रिकेट के टीम के स्टार बनकर उभरे हैं। लेकिन यदि आईपीएल की बात की जाए तो उन्हें मुंबई इंडियंस ने मामूली कीमत में हासिल किया था। 2015 में मुंबई ने उन्हें 10 लाख रुपए में खरीदा था। इसके बाद अगले वर्ष भारतीय टीम में शामिल होने पर मुंबई टीम में उनकी कीमत 20 लाख रुपए हो गई थी। इसके उलट उनके भाई कृणाल पांड्‍या को मुंबई टीम ने 2 करोड़ की भारी भरकम राशि खर्च कर हासिल किया था।

इस समय जिस तरह हार्दिक खेल रहे हैं उसे देखते हुए टीमें उन्हें पाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने को तैयार रहेगी। इसी को देखते हुए हार्दिक ने बीसीसीआई को बता दिया कि वे नीलामी में उतरना चाहते हैं। अब यदि मुंबई टीम को भी उन्हें अपने पास वापस लेना होगा तो बड़ी रकम खर्च करनी होगी। आईपीएल के नियमों के अनुसार कोई खिलाड़ी यदि टीम में बने नहीं रहना चाहता है तो वह नीलामी में उतर सकता है।

क्रिकेट के जानकारों के अनुसार विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेजंर्स बंगलोर टीम इस खिलाड़ी को किसी भी कीमत पर हासिल करना चाहती है। आरसीबी इसके लिए करोड़ों रुपए खर्च करने को तैयार है। वैसे भी आरसीबी का किसी स्टार खिलाड़ी को मोटी रकम खर्च कर हासिल करने का रिकॉर्ड रहा है।

यदि बदले हुए नियमों को मंजूरी मिल गई तो आईपीएल टीमें एक-एक भारतीय खिलाड़ी को बरकरार रख सकती है। इसके मद्देनजर आईपीएल की अगली नीलामी में हार्दिक पांड्‍या सबसे ज्यादा कीमत हासिल कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *