जेफ बेजोस इस साल दूसरी बार बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली। शुक्रवार की सुबह अमेजन के शेयर गुरुवार की क्लोजिंग के मुकाबले 8 फीसद के उछाल के साथ खुले। इस बढ़त ने कंपनी के प्रमुख जेफ बेजोस की नेट वर्थ में 7 बिलियन डॉलर का इजाफा कर दिया। लेकिन वहीं दूसरी तरफ माइक्रोसॉफ्ट के शेयर्स में 7 फीसद का ही इजाफा हुआ, जिसके कारण जेफ बिल गेट्स को पछाड़कर एक बार फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में बेजोस की नेट वर्थ 89.7 बिलियन डॉलर थी, जबकि गेट्स की नेटवर्थ 90.1 बिलियन डॉलर थी, जिसमें बीते दिन 550 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ था। लेकिन सुबह 10:15 बजते ही अमेजन के शेयर 2 फीसद उछल गए जिसने बेजोस की नेट वर्थ में 900 मिलियन डॉलर का इजाफा कर दिया। इसके साथ ही वो 90.6 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ दुनिया के नंबर एक अमीर शख्स बन गए जबकि बिल गेट्स को 90.1 बिलियन डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर संतोष करना पड़ा।

दूसरी बार पाया यह मुकाम: अमेजन के जेफ बेजोस इसी साल दूसरी बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं। आज से तीन महीने पहले 27 जुलाई को अमेजन के शेयर्स ने ऑल टाइम हाई का आंकड़ा छुआ था। कंपनी के शेयर्स ने यह तेजी दूसरी तिमाही की कमाई के नतीजे जारी किए जाने से ठीक पहले हासिल की थी। हालांकि उस वक्त बेजोस की यह बादशाहत बस कुछ देर तक के लिए ही कायम रही। ठीक उसी दिन अमेजन की ओर से जारी की जाने वाली दूसरी तिमाही की कमाई के नतीजों में उसे थोड़ा झटका लगा और उसके स्टॉक्स में थोड़ी गिरावट देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *