अमेरिका से बेहतर हैं मध्यप्रदेश की सड़कें- शिवराज

वॉशिंगटन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मानना है कि उनके राज्य की सड़कें अमेरिका से अच्छी हैं. मुख्यमंत्री चौहान एक हफ्ते के अमेरिकी दौरे पर हैं.
जानकारी के अनुसार, वॉशिंगटन डीसी में रसेल सीनेट हॉल में भारतीय दूतावास के सहयोग से पंडित दीनदयाल उपाध्याय फोरम के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश की सड़कों की खुलकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब मैं वॉशिंगटन एयरपोर्ट पर उतरा और सड़क मार्ग से सफर किया पर महसूस हुआ कि मध्य प्रदेश की सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं.

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन के दौरान कहा कि हमने मध्य प्रदेश में करीब 1.75 लाख किमी सड़कें बनाई. ये सड़कें सभी गांव को जोड़ते हुए बनाई गई.
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि विश्व में बढ़ रही भौतिकवादी प्रवृत्ति से अमीरी और गरीबी का अन्तर काफी बढ़ गया है. इससे मनुष्य की आंतरिक शक्ति और शांति छिन्न-भिन्न हो गई है.
उन्होंने कहा कि वैश्विक समाज में एकरूपता लाने के लिये जरूरी है कि अमीरी-गरीबी के बीच के अंतर को कम से कम किया जाये.

इसे भी पढ़ें-  मोदी सरकार का फरमान- संपत्ति का ब्योरा दें IAS वरना रोक देंगे प्रमोशन

चौहान ने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के सिंद्धात से प्रेरणा लेकर अमेरिका सहित सम्पूर्ण विश्व के सामने वर्तमान में व्याप्त ग्लोबल वार्मिंग, गरीबी, बेरोजगारी, भौतिकवाद से उत्पन्न, ड्रग्स, महिला उत्पीड़न और असमानता जैसी चुनौतियों का मुकाबला किया जा सकता है.

Leave a Reply