कपड़ा शोरूम में लाखों की चोरी, व्यापारी आक्रोशित

कटनी। शहर से लेकर गांव-गांव तक चोरी व लूट की बढ़ती वारदातों पर पुलिस चाह कर भी अंकुश नहीं लगा पा रही है तथा पुलिस को खुली चुनौती देते हुए चोर गिरोह के सदस्य आए दिन घर, मकान व दुकान को निशाना बना रहे हैं। पुलिस को अभी पिछली कई वारदातों में सफलता भी नहीं मिल पाई थी कि बीतीरात कोतवाली के गर्गचौराहा नईबस्ती क्षेत्र स्थित एक कपड़ा शो रूम को अपना निशाना बनाकर अज्ञात बदमाश चंपत हो गए। आज सुबह शोरूम खोलने पहुंचे कारोबारी चोरी की जानकारी लगी। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वारदात की जानकारी लगते ही कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा पुलिस बल, खोजी कुत्ता व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर पहुंच गए और वारदात की पड़ताल शुरू की। प्रारंभिक पड़ताल के बावजूद पुलिस को आरोपियों का सुराग नहीं लगा है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक संतनगर क्षेत्र निवासी कपड़ा कारोबारी घनश्यामदास पमनानी का नईबस्ती क्षेत्र में सिंधुभवन के पास नारायणदास घनश्यामदास नाम से बड़ा सियाराम शोरूम है। जिसमें बीतीरात अज्ञात बदमाशों ने धावा बोला और अंदर से नगदी सहित अन्य सामान लेकर चंपत हो गए। बताया जाता है कि कल रविवार के बाद आज सुबह जब कारोबारी घनश्याम दास पमनानी शोरूम खोलने पहुंचे तो शोरूम के अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। जिसके बाद ही शोरूम में चोरी की सूचना पुलिस को दी गई और पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गई। हालांकि अब तक यह पता नहीं चल सका है कि बदमाश वारदात को अंजाम देते हुए क्या-क्या शोरूम से ले गए लेकिन चोरी लाखों की बताई जा रही है। वारदात की जानकारी लगने के बाद क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए और बढ़ती वारदातों को लेकर चिंता जताई। बहरहाल पुलिस अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गई है। उधर शहर में बढ़ती वारदातों को लेकर आज व्यापारियों में भारी आक्रोश देखा गया तथा सियाराम शोरूम में चोरी की जानकारी लगते ही भारी संख्या में व्यापारी यहां एकत्रित हो गए। आक्रोशित व्यापारियों ने काफी देर तक पुलिस को शोरूम के अंदर भी नहीं घुसने दिया और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते रहे। बाद में कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा के समझाने बुझाने के बाद व्यापारियों का आक्रोश शांत हुआ और उन्होने पुलिस को आगें की कार्रवाई करने दिया।

दूसरी बार प्रतिष्ठान में हुई चोरी
एक जानकारी में यह भी बताया जाता है कि पमनानी परिवार के शहर में दो कपड़ा प्रतिष्ठान हैं। जिसमें से पुराना प्रतिष्ठान टिकियामल चौराहे पर स्थित है जबकि नया प्रतिष्ठान का शुभारंभ कुछ समय पूर्व ही नईबस्ती क्षेत्र में सिंधु भवन के समीप शुरू किया गया है। बताया जाता है कि नए प्रतिष्ठान के पूर्व अज्ञात बदमाश पमनानी परिवार के पुराने प्रतिष्ठान में भी चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए लाखों का सामान लेकर चंपत हो चुके हैं। जिसका पुलिस आज तक सुराग नहीं लगा सकी और बीतीरात नए प्रतिष्ठान में भी चोरी की वारदात को अंजाम देकर चंपत हो गए।

हिरासत में पूछताछ जारी-टीआई
उधर वारदात को लेकर कोतवाली प्रभारी शैलेष मिश्रा का कहना है कि शोरूम का मौका मुआयना करने के बाद संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है तथा वारदात से पर्दा उठाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *