BJP के टिकट पर गुजरात चुनाव लड़ेंगे कांग्रेस के 14 बागी नेता !

अहमदाबाद। बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले गुजरात में कांग्रेस पाटीदारों का समर्थन हासिल करने की कोशिश में जुटी है. लेकिन, 14 बागी नेताओं के बीजेपी की ओर से चुनाव लड़ने की स्थिति में कांग्रेस की कोशिशें प्रभावित हो सकती हैं.

बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि कांग्रेस के पूर्व विधायक अपनी सीटों को बरकरार रखने और कांग्रेस के चुनौती का मुकाबला करने के लिए उनकी पार्टी का साथ दे सकते हैं. हालांकि, ओबीसी नेता अल्‍पेश ठाकोर के कांग्रेस का हाथ थामने के फैसले से बीजेपी को थोड़ा फर्क पड़ा है. लेकिन, ये फर्क इतना भी नहीं है कि जातीय समीकरण गड़बड़ा जाए.

जहां एक तरफ बीजेपी के पास भरतसिंह सोलंकी जैसे नेता हैं. वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस को अल्पेश ठाकोर का साथ मिलने वाला है. अल्पेश ठाकोर ओबीसी नेता हैं और बीजेपी के साथ उनके मतभेद हैं. जिसका फायदा कांग्रेस उठाना चाहेगी.

बीजेपी सूत्रों ने कंफर्म किया है कि कांग्रेस के 12 बागी नेता बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर गुजरात विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. जबकि, शंकरसिंह वघेल और उनके बेटे महेंद्रसिंह वघेल बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

 बीजेपी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व विधायक बीजेपी के खाते में वोटों की संख्या बढ़ाएंगे. बता दें कि उत्तराखंड और यूपी चुनाव में भी बीजेपी ने यही फॉर्मूला अपनाया था. तब बीजेपी ने बीएसपी और कांग्रेस के बागी नेताओं को पार्टी का टिकट दे दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *