200वें वनडे में विराट का शानदार शतक, 281 का दिया लक्ष्य

मुंबई। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज़ का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जा रहा है। वानखेड़े के मैदान पर कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 280 रन बनाए हैं।विराट कोहली 125 बॉल में 121 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने। भुवनेश्वर कुमार 15 बाल में 26 रन बनाकर टिम साउदी की बॉल पर आउट हुए। टीम ने 5.60 के औसत से रन बनाये हैं। धोनी और कोहली के बीच 67 बॉल में 50 रन की साझेदारी हुई।

ब हार्दिक गये पवैलियन-

हार्दिक पांड्या 16 बॉल पर 16 रन बनाकर बोल्ट की बॉल पर विलियम्सन को कैच दे बैठे। धोनी 41 बॉल में 25 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर गुप्टिल को कैच दे बैठे। उस समय टीम इंडिया का स्कोर 40.6 ओवर में 201 रन था।

दिनेश कार्तिक हुए आउट-

इसे भी पढ़ें-  इंदौर में ऋषभ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 23 साल पुराना रिकार्ड

दिनेश कार्तिक 47 बॉल में 37 रन बनाकर टिम साउदी की बॉल पर मुनरो के हाथों आउट हो गये। उस समय भारत का स्कोर 28.4 ओवर में 144 रन था। टिम साउदी ने 3 विकेट जबकि बोल्ट को 4 विकेट मिले हैं वहीं सांतनेर के हाथ 1 विकेट आया है।

केदार जाधव हुए आउट –

टीम के 71 रन के स्कोर पर केदार जाधव संटेनेसर की बॉल पर आउट हो गये। अब उनकी जगह लेने दिनेश कार्तिक आए। इससे पहले भारतीय टीम के 29 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा 18 बॉल में 20 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के बॉल पर बोल्ड हो गए। उनकी जगह केदार जाधव बल्लेबाजी करने आए। इससे पहले शिखर धवन 9 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच दे बैठे और इसी के साथ भारत को पहला झटका लगा। रोहित शर्मा 20 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

इसे भी पढ़ें-  महेंद्रसिंह धोनी ने अब यदि ऐसा किया तो मिलेगी सजा

कार्तिक को मिला मौका –

भारतीय टीम में पहले वनडे मैच के लिए इन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

वहीं न्यूज़ीलैंड की तरफ से इस मुकाबले में तीन तेज़ गेंदबाज़ों ट्रेंट बोल्ट, टीम साउथी और एडम मिल्ने के साथ-साथ मिशेल सेंटनर को स्पिन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कोहली का 200 वां वनडे –

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए ये मैच बेहद खास है, क्योंकि ये उनका 200वां वनडे मैच भी है। तो ऐसे में सभी भारतीय खिलाड़ी मैच को जीतकर कोहली के लिए इस मैच को यादगार बनाने की भरपूर कोशिश करेंगे।

Leave a Reply