PM मोदी ने घोघा पोर्ट पर की ‘रो-रो’ सर्विस की शुरुआत, बोले-यह पूरे हिंदोस्तान को तोहफा

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में गरमा रहे चुनावी माहौल के बीच दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के बीच की दूरी को समुद्री मार्ग के जरिये काफी घटा देने वाली महत्वाकांक्षी घोघा-दहेज रो रो फेरी सेवा का उद्घाटन किया। रो रो फेरी सेवा की शुरुआत करने के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधितक करते हुए कहा कि घोघा की धरती से यह पूरे हिंदोस्तान को दिवाली का तोहफा है। उन्होंने कहा कि राज्य का सीएम रहते हुए मैंने इसकी नींव रखी थी और यह मेरा सौभाग्य है कि पीएम होने पर इसका शुभारंभ किया। उन्होंने रो रो फेरी सेवा को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया। मोदी दिव्यांग बच्चों के साथ एक घंटे से अधिक की समुद्री यात्रा तथा वडोदरा में रोड शो तथा एक जनसभा के कार्यक्रमों में शिरकत भी करेंगे।

‘रो-रो फेरी सेवा’
इस चुनावी साल में अपनी नौंवी तथा पिछले करीब सवा माह में पांचवी (प्रधानमंत्री बनने के बाद कुल मिला कर 19वीं) गुजरात यात्रा के दौरान मोदी भावनगर के घोघा में एक कार्यक्रम में करीब 650 करोड़ की लागत वाली घोघा-दहेज रो रो फेरी सेवा का उद्घाटन किया। यह दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र के बीच की मौजूदा करीब अढ़ाई सौ किमी की लंबी सडक यात्रा को खंभात की खाडी के समुद्री मार्ग के जरिये करीब 31 किमी का कर देगी। इससे कई घंटे की बचत होगी। पहले चरण में इस फेरी सेवा के जरिये यात्री घोघा और दहेज के बीच पानी के जहाज से आना-जाना कर सकेंगे जबकि दूसरे चरण में वाहन समेत लोग आ जा सकेंगे। इस महत्वाकांक्षी परियोजना का शिलान्यास मोदी ने ही बतौर मुख्यमंत्री जनवरी 2012 में किया था। मोदी भावनगर डेयरी के एक पशुचारा संयंत्र का भी लोकार्पण करेंगे। मोदी नवलखी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इस मौके पर कई योजनाओं के लोकार्पण अथवा शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद वह वडोदरा से ही वापस नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सीएम रूपानी ने किया स्वागत
मोदी वायुसेना के विशेष विमान से अपराह्न करीब 11 बजे भावनगर हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी तथा मुख्य सचिव जे एन सिंह ने उनका स्वागत किया। वहां से वह तुरंत घोघा के लिए रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *