दिग्विजय सिंह के दामाद के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

बेंगलूरू।   कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के दामाद भवानी सिंह के खिलाफ बेंगलूरू की एक अदालत में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। यह केस बालाजी इलेक्ट्रिकल्स की शिकायत पर दर्ज हुआ है। भवानी ने ठेका दिलाने के बहाने 1.15 करोड़ रुपए घूस लिया था। दरअसल, बालाजी इलेक्ट्रिकल्स ने ये आरोप लगाते हुए केस दायर किया है कि जिस समय दिग्विजय सिंह कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी थे, उस समय उनके दामाद भवानी सिंह ने बालाजी इलेक्ट्रिकल्स को ठेका दिलाने का भरोसा दिलाया था, जिसकी एवज में भवानी सिंह ने 1.15 करोड़ रुपए घूस लिया था, लेकिन बालाजी इलेक्ट्रिकल्स को न काम मिला और न ही पैसा वापस मिला।

बालाजी इलेक्ट्रिकल्स के मुताबिक, दबाव बनाने पर भवानी सिंह ने 55 लाख रुपए का एक चेक दिया। फिर 35 लाख का एक चेक दिया। अंत में 25 लाख का एक और चेक दिया। दरअसल, बालाजी इलेक्ट्रिकल्स को चेक तो मिल गया, लेकिन बैंक में लगाने पर पता चला कि जिस खाते का चेक दिया गया था, उसमें पैसा ही नहीं है।

जिसकी सूचना उन्होंने भवानी सिंह को अपने वकील के माध्यम से दिलाई, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद उन्होंने कोर्ट में भवानी सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दायर किया है। हालांकि तीनों चेकों पर दो और एक दिन का अंतर करके तारीख दी गयी थी। सभी चेक इसी साल के जुलाई माह की 15, 18 और 20 तारीख को दिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *