दिवाली गिफ्ट : एशिया कप में भारत ने मलेशिया को 6-2 से रौंदा

खेल डेस्क। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हीरो हॉकी एशिया कप-2017 में गुरुवार को खेले गए मैच में जीत हासिल कर हॉकी के प्रशंसकों को दिवाली का तोहफा दिया. भारतीय टीम ने मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 6-2 से करारी मात दी.

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही मैच पर अपना दबदबा कायम रखा था. आकाशदीप सिंह की ओर से पहले क्वार्टर की समाप्ति के अंतिम मिनट में दागे गए गोल से टीम ने अपना खाता खोला. दूसरे क्वार्टर में मलेशिया के डिफेंस को कमजोर करते हुए भारतीय टीम के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 19वें और एस.के. उथप्पा ने 24वें मिनट में गोल किया.

इन दो गोलों के दम पर भारत ने मलेशिया पर 3-0 की बढ़त बनाई. इससे पहले दक्षिण कोरिया के साथ मैच के अंतिम मिनट में गोल दागकर टीम को हार से बचाने वाले गुरजंत सिंह ने मैच के तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद तीसरे मिनट में ही आकाशदीप से मिले पास को गोल में तब्दील करते हुए भारत के लिए चौथा गोल किया.  इसके बाद, 40वें मिनट में सुनील ने एक बार फिर टीम के लिए गोल किया और भारत को 5-0 से आगे किया.

मलेशिया के लिए अब खेल में वापसी असंभव थी, वहीं भारतीय टीम और गोल दागने के प्रयास में लगी हुई थी. मलेशिया ने हालांकि, अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए 50वें मिनट में राजी रहीम की ओर से दागे गए गोल के दम पर अपना खाता खोला. चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला रहा.


अंतिम दो मिनट में दोनों टीमों ने गोल किए. 59वें मिनट में रमदान रोसली ने गोल कर मलेशिया का स्कोर 2-5 किया. अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह ने अंतिम मिनट में गोल कर भारत को मलेशिया के खिलाफ 6-2 से जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *