फिल्मों और टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन

मुंबई। टीवी और फिल्मों में कई शानदार किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस रिता भादुड़ी का 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। रीता कई दिनों से बीमार थीं। किडनी की बीमारी के चलते रीता पिछले 10 दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं। उनका अंतिम संस्कार मंगलावर दोपहर अंधेरी ईस्ट के पारसीवाड़ा स्थित श्मशान में किया जाएगा।

 आपको बता दें कि 65 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह चुकीं रीता भादुड़ी पिछले काफी समय से कई सारे स्वास्थ्य समस्याओं से गुजर रही थी। बीते वर्ष ही इस बात का खुलासा हुआ था कि उनकी किडनी काफी कमजोर हो गई है। इसके कारण उन्हें हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए अस्पताल जाना पड़ रहा था। बावजूद इसके उन्होंने एक्टिंग करना नहीं छोड़ा था। अभी हाल ही में उन्हें स्टार प्लस के टीवी सीरियल ‘निमकी मुखिया’ में देखा गया था। इस सीरियल में उन्होंने इमरती देवी का किरदार निभाया था।

अपनी बीमारी के बावजूद लगातार सीरियल ‘निमकी मुखिया’ की शूटिंग कर रही रीता ने एक बार कहा था कि, ‘बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें। मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है। मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं, इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं।’

इसे भी पढ़ें-  नौसेना पर भड़के गडकरी, कहा- मुंबई में नहीं दूंगा एक भी इंच जमीन

रीटा भादुड़ी पिछले पांच दशकों से टेलीविजन की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है। उन्होंने ना सिर्फ सीरियलों में काम किया है बल्कि कई फिल्मों में भी उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है।

Leave a Reply