ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ दिया था तौलिया, दो साल बाद निकाला गया

पटना।  बिहार के आरा में डॉक्टर की लापरवाही का एक चौंका देने वाला मामला सामना आया है. दरअसल, आरा में एक डॉक्टर के पास 2 सालों से पेट दर्द ठीक न होने की शिकायत पर पहुंची महिला का ऑपेरशन किए जाने पर एक तौलिया निकला.

पूरा मामला बक्सर के ब्रह्मपुर थाना के रहथुआ गांव से जुड़ा है जहां 30 वर्षीया उर्मिला देवी की 2 साल पहले प्रसव को लेकर हुए ऑपेरशन के दौरान ऑपेरशन करनेवाले झोलाछाप डॉक्टर ने पेट में 10 गुना 10 का तौलिया छोड़ दिया. प्रसव को लेकर हुए आपरेशन के बाद से ही महिला के पेट मे दर्द शुरू हो गया जिसके बाद उसके घरवालों ने 2 साल तक उसको कई दवा खिलाई लेकिन महिला की हालत खराब होती चली गई.

इसे भी पढ़ें-  जनिये देश की राजनीति के लिये क्या कहते हैं भविष्यवक्ता

थक-हार कर बीमार महिला के परिजन उसे लेकर आरा के करमन टोला स्थित निजी डॉक्टर एसपी श्रीवास्तव के यहां लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने महिला की स्थिति देख उसका अल्ट्रासाउंड कराया लेकिन स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई. अल्ट्रासाउंड से भी कुछ पता न चलने पर डॉक्टर ने महिला का ऑपेरशन करने का निर्णय लिया. सोमवार की शाम ऑपेरशन के दौरान डॉक्टर तब अवाक रह गए जब महिला के पेट में तौलिया मिला. तकरीबन डेढ़ घंटे के ऑपेरशन के बाद महिला मरीज के पेट से तौलिया निकाला जा सका जिसके बाद महिला मरीज को दर्द से राहत मिल गई.

Leave a Reply