व्हाट्सएप अब देगा फॉरवर्ड किए मैसेज की जानकारी, रोल आउट हुआ नया फीचर

टेक्निकल डेस्‍क। मोबाइल मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने अपने नए अपडेट में फॉरवर्ड मैसेज लेबलिंग शुरू कर दी है। इसके बाद अब यूजर्स यह देख पाएंगे कि उन्हें भेजा गया मैसेज फॉरवर्ड किया हुआ है या फिर समाने वाले ने खुद टाइप करके भेजा है। व्हाट्सएप ने फिलहाल यह फीचर केवल बीटा वर्जन में रोल आउट किया है। बीटा टेस्टिंग होने के बाद इस फीचर्स को सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड डिवाइस के लिए किया जा रहा है।

फॉर्वर्डेड मैसेज का लग जाएगा पता

हाल ही में इस फीचर को एंड्रॉयड वर्जन 2.18.179 में देखा गया है। जब यूजर कोई मैसेज सेलेक्ट करके उसे फार्वड करेगा तो भेजे गये यूजर्स के पास मैसेज के ऊपर फॉर्वर्डेड लिखा हुआ आ जाएगा। इससे यह पता लग जाएगा की मैसेज फॉर्वड किया गया है। हांलाकि, अगर आप कोई मैसेज कॉपी करने के बाद यूजर्स को पेस्ट करके भेजेंगे तो फॉर्वर्डेड लिखा हुआ नजर नहीं आएगा।

इसे भी पढ़ें-  ये सस्ता गैजेट, घर से कर देगा मच्छर, चूहों और कॉकरोच का सफाया

जोड़े दो और नए फीचर्स

हाल ही में व्हाट्सएप ने दो नए फीचर्स- मीडिया विजिबिलिटी और कान्टेक्ट शार्टकर्ट को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। ये फीचर्स व्हाट्सएप के एंड्रॉयड वर्जन 2.18.159 पर उपलब्ध है। मीडिया विजिबिलिटी फीचर्स के जरिए यूजर्स अपने मीडिया की विजिबिलिटी सेट कर सकेंगे।

इस फीचर में यूजर को व्हाट्सएप के सेटिंग्स में मीडिया को मोडिफाई और सेट करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन को इनेबल करने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप से डाउनलोड मीडिया को देख सकेंगे। अगर यूजर्स इस ऑप्शन को डिसेबल कर देगा तो व्हाट्सएप पर डाउनलोड मीडिया को गैलरी में नहीं देखा जा सकेगा।

Leave a Reply