रेल्वे बोर्ड के चेयरमैन पहुंचे कटनी, जनप्रतिनिधियों ने कराया समस्याओं पर ध्यानाकर्षण

 

कटनी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी का आज जबलपुर जाते वक्त कटनी में अल्प प्रवास के दौरान कटनी के कई जनप्रतिनिधियों ने उन्हे कटनी जक्शन से संबंधित विभिन्न मांगों का एक मांग पत्र सौंपा। निगमाध्यक्ष संतोष शुक्ला ने रेल कर्मचारियों की समस्याओंं के साथ कटनी से बिना रूके गुजरने वाली 8 ट्रेनों के स्टापेज की मांगी की।


नान स्टापेज ट्रेनों के स्टापेज, कटनी मुड़वारा और साउथ स्टेशन के विकास सहित कई मांगे शामिल

इसके साथ ही निगमाध्यक्ष श्री शुक्ला ने कटनी में मंडल रेल कार्यालय तथा स्क्रेन यार्ड और वाशिंग पिट बनाये जाने की मांग पर भी बोर्ड के चेयरमैन का ध्यानाकृष्ट कराया। उन्होंने जबलपुर अमरावती ट्रेन को कटनी से प्रारंभ करने की मांग भी की साथ ही एनकेजे स्टेशन के विकास की मांग भी रखी। चेयरमैन ने सभी मांगों को गंभीरता पूर्वक सुना एवं आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया। श्री शुक्ला के साथ सलाहकार समिति सदस्य कमल मोहनानी, जिला योजना समिति सदस्य अनिल खरेख् पार्षद अनिरूद्ध नारायण सोनी, सतीश पटैल, शंभू शर्मा, राहुल तिवारी, कवि सिंह, शुभम कापसे आदि की उपस्थिति रही।

इसे भी पढ़ें-  पीएमओ से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की जांच के निर्देश 

इसके अलावा रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य केशव कमल मोहनानी ने भी एक मांग पत्र चेयरमैन श्री लोहानी का सौंपते हुए कटनी में 8 नान स्टाप ट्रेनों के ठहराव की मांग की। गौरतलब है कि कटनी से राजेन्द्र नगर मुंबई सुपरफास्ट, एलटीटी गोरखपुर, एलटीटी छपरा, मुंबई पटना सुविधा एक्सप्रेस, कुर्ला आजमगढ़, रामेश्वरम फैजाबाद, यशवंतपुर लखनउ, तथा इलाहाबाद मुंबई दुरंतों ट्रेन बिना रूके गुजर जातीं हैं, इन सभी ट्रेनों के स्टापेज की मांग के साथ कटनी के सभी प्लेटफार्म में वाई फाई, साउथ और मुड़वारा स्टेशन में विभिन्न विकास कार्यों संबंधी मांग पत्र रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को सौंपा। इसके अलावा उन्होंने चंदिया चिरमिरी ट्रेन को कटनी से प्रारंभ करने की भी मांग की। एक अन्य मांग के अनुसार कटनी इटारसी फास्ट पैसेंजर को पुनः प्रारंभ करने की मांग भी की गई।

इसे भी पढ़ें-  सप्ताह में तीन दिन चलने वाली इंदौर-हावड़ा क्षिप्रा EXP अब रोजाना चलेगी : रेल मंत्री

बदला बदला सा नजारा अपटूडेट व्यवस्थाएं
कटनी में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी के अल्पप्रवास की खबर आने के बाद अचानक रेल प्रशासन मुस्तैद हो गया था। कटनी मुख्य स्टेशन के साथ मुड़वारा और साउथ स्टेशन में भी व्यवस्था सुदृढ़ नजर आंई पहले चेयरमैन का आगमन मुड़वारा एवं साउथ स्टेशन में होना था लेकिन बाद में कटनी के मुख्य स्टेशन भी वे पहुंचे। व्यवस्थाएं सुदृढ़ देख यात्री भी कहने को विवस थे कि काश ऐसे ही अधिकारियों का आगमन होता रहे तो रेलवे की बदइंतजामी खत्म हो जाएगी।

मुड़वारा में व्हीआईपी लांउज का शुभारंभ
कटनी के मुड़वारा स्टेशन में आज व्हीआईपी लांउज का शुभारंभा चेयरमैन श्री लोहानी ने किया। उन्होंने यहां निर्मित कुछ अन्य निर्माण कार्यों की जानकारी भी ली। जबलपुर से कर्व लाइन से सीधे मुड़वारा पहुंचने वाली ट्रेनों के परिचालन नहीं हो पाने को लेकर भी उन्होंने जानकारी ली तथा इसे जल्द शुरू करने के निर्देश दिये। व्हीआईपी वेटिंग रूम में सुविधाओं को लेकर चेयरामैन संतुष्ट नजर आये। यहां से स्पेशल सैलून से श्री लोहानी कटनी और साउथ स्टेशन में भी रूके।

Leave a Reply