भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के नेता और सहकारिता राज्यमंत्री विश्वास सारंग ने आरोप लगाया कि मंदसौर दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आधारहीन, तथ्यहीन आंकड़े प्रस्तुत कर किसानों के साथ मजाक किया है। सारंग ने दावा किया कि किसानों की कर्जमाफी का कोई प्रश्न नहीं है, सरकार उन्हें शून्य प्रतिशत पर कर्ज दे रही है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों में आत्मसंतुष्टि का भाव है, यह हमारी उपलब्धि है। उन्होंने दिग्विजय सरकार का हवाला देकर कहा कि वर्ष 2003 में 1725 किसानों ने आत्महत्या की थी, 2017 में ये आंकड़ा 585 है। गांधी ने झूठ बोलकर लाशों पर राजनीति की, यह उचित नहीं है। उन्हें मुलताई गोलीकांड याद क्यों नहीं आया। मुलताई में कांग्रेस सरकार ने 18 किसानों को भूंज दिया था। मंत्री ने कहा कि राहुल का भाषण स्क्रिप्टेड नजर आ रहा था।

इसे भी पढ़ें-  सलमान खान को बड़ी राहत, सेशंस कोर्ट ने दी जमानत

शून्य फीसदी पर कर्ज मिलेगा तो किसान कैसे कर्ज में डूबेगा: सिंह

मंदसौर में राहुल गांधी के भाषण पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि उन्होंने किसानों की आत्महत्या का जो आंकड़ा प्रस्तुत किया है, उसका आधार शायद उन्हें भी पता नहीं होगा। वे बताएं कि60-65 सालों के उनकी पार्टी के कार्यकाल में विभिन्ना राज्यों में किसानों के साथ क्या-क्या हुआ।

उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिन के भीतर किसानों की कर्जमाफी की घोषणा पर कहा कि राहुल गांधी को शायद यह जानकारी नहीं है कि मध्यप्रदेश में सिर्फ शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसान को कर्ज मिलता है बल्कि उसे 10 प्रतिशत का अनुदान भी दिया जाता है। किसान कर्ज के बोझ तले कैसे दबेगा? हमारी सरकार बनने के बाद किसानों को व्यापक सिंचाई सुविधाएं दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें-  शोपियां में सुरक्षाबलों ने ढ़ेर किए हिज्ब कमांडर सद्दाम समेत पांचों आतंकी, बुरहान ब्रिगेड का सफाया

सिंह ने कहा कि कांग्रेस संगठन की हालत कितनी दयनीय हो गई है कि स्वयं राष्ट्रीय अध्यक्ष को मंच से यह कहना पड़ रहा है कि आज सभी लोग मंच पर इकट्ठे हैं और सभी एक होकर चुनाव लड़ेंगे। यह बात ही संकेत करती है कि कांग्रेस के भीतर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कांग्रेस मतलब सिर्फ नेहरू खानदान: अग्रवाल

भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का मतलब सिर्फ नेहरू खानदान है। प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर यही एक परिवार है, बाकी सब इस परिवार के उपयोग का साधन हैं। अग्रवाल ने सवाल किया कि 4 साल पहले तक सत्ता में रही कांग्रेस को किसने रोका था, मेड इन मंदसौर मोबाइल बनाने से। मध्यप्रदेश की जनता से मजाक करने से पहले राहुल जी जरा पंजाब और कर्नाटक में फूड प्रोसेसिंग यूनिट की भी जानकारी दे देते जो आपकी राज्य या केंद्र में सरकार के दौरान बनी हो।

इसे भी पढ़ें-  आज भारत लौटेगा विवादित इस्लाम उपदेशक जाकिर नाईक